ट्रम्प की हत्या की एक और कोशिश: रैली में बंदूकधारी पकड़ा गया

Donald Trump: पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की पहचान नेवादा के वेम मिलर के रूप में की गई है। उसे पुलिस ने रैली के प्रवेश द्वार से लगभग आधा मील दूर एक चेकपॉइंट पर रोका।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 14 Oct 2024 5:01 AM GMT
Donald Trump
X

Donald Trump  (photo: social media )

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फिर निशाना बनाने की कोशिश हुई है। कैलिफोर्निया के कोचेला में डोनाल्ड ट्रंप की रैली के निकट एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और उसके वाहन में भरी हुई बंदूक और उच्च क्षमता वाली मैगजीन बरामद की गई।

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की पहचान नेवादा के वेम मिलर के रूप में की गई है। उसे पुलिस ने रैली के प्रवेश द्वार से लगभग आधा मील दूर एक चेकपॉइंट पर रोका। रिवरसाइड काउंटी शेरिफ, चाड बियान्को ने कहा - "हमने शायद एक और हत्या के प्रयास को रोका है।" उन्होंने आगे कहा कि मिलर, ट्रंप की हत्या की साजिश रच रहा था।

लास वेगास का 49 वर्षीय निवासी संदिग्ध व्यक्ति न केवल बंदूकों से लैस था, बल्कि उसके पास फर्जी प्रेस और वीआईपी पास, कई पासपोर्ट, नकली नम्बर प्लेट भी थे। वह एक काले रंग की एसयूवी चला रहा था, जिसे ट्रंप की रैली के बाहर एक सुरक्षा चेकपॉइंट पर रोका गया था। मिलर पर अवैध रूप से भरी हुई बंदूक और गोला-बारूद रखने का आरोप लगाया गया है और उसी दिन बाद में उसे 5,000 डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि मिलर एक दक्षिणपंथी सरकार विरोधी संगठन का सदस्य माना जाता है।

संयुक्त संघीय बयान जारी

इस घटना के संबंध में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय, अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और एफबीआई द्वारा एक संयुक्त संघीय बयान जारी किया गया। बयान में कहा गया है कि - अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय, अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और एफबीआई को रिवरसाइड काउंटी शेरिफ कार्यालय की 12 अक्टूबर को हुई गिरफ्तारी के बारे में पता है। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का आकलन है कि इस घटना से सुरक्षात्मक कार्यों पर कोई असर नहीं पड़ा और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप किसी भी खतरे में नहीं थे। हालांकि इस समय कोई संघीय गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन जांच जारी है। अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय, अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और एफबीआई उन डिप्टी और स्थानीय भागीदारों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने कल रात की घटनाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद की।

ट्रम्प की रैली में काफी सख्त सुरक्षा थी, मीडिया सदस्यों और वीआईपी टिकट धारकों को कई चेकपॉइंट से होकर गुजरना पड़ा। राज्य और स्थानीय कानून प्रवर्तन ने के-9 यूनिट्स का उपयोग करके गहन वाहन तलाशी ली।

जुलाई में पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान ट्रम्प बाल बाल बचे थे। वहां एक बंदूकधारी की गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई थी। इसके बाद सितंबर में एक अन्य व्यक्ति पर ट्रम्प की हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया गया था, जब सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने उसे ट्रम्प के पाम बीच गोल्फ कोर्स के पास राइफल के साथ छिपे हुए पाया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story