×

Twitter की टक्कर में डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने लॉन्च किया GETTR, जानिए डिटेल्स

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सहयोगी जेसन मिलर ने हाल ही में GETTR नामक एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 3 July 2021 9:18 AM GMT
Twitter की टक्कर में डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने लॉन्च किया GETTR, जानिए डिटेल्स
X

GETTR- Donald Trump (Photo- Social Media)

वाशिंगटन: एक समय अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ट्विटर (Twitter) पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। ट्रंप भी ट्विटर के काफी प्रशंसक थे। हालांकि कुछ महीने पहले इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें बैन कर दिया गया। ट्रंप काफी समय से फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर बैन हैं। इस वजह से ट्रंप के चाहने वालों ने उनके लिए नया रास्ता निकाला है।

ट्रम्प के सहयोगी ने GETTR नाम से नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

ट्विटर पर ट्रंप के बैन होने और सोशल मीडिया को लेकर उनकी दीवानगी को देखते हुए उनकी टीम ने एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। ट्रंप के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने फ्री स्पीच (Free Speech) और 'बिना किसी पूर्वाग्रह' (Non-bias content) से ग्रसित कंटेट को बढ़ावा देने के लिए Twitter जैसा सोशल मीडिया मंच GETTR लॉन्च किया है। हालांकि अभी तक डोनाल्ड ट्रम्प ने इस प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट नहीं बनाया है।


यहां मौजूद है GETTR

आपको बता दें कि GETTR गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और ऐपल ऐप स्टोर (Apple Play Store) पर मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। साथ ही इस ऐप को एक ब्राउजर के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है। GETTR ऐप स्टोर का इस्तेमाल करने के लिए 'M' के रूप में रेट किया गया है, जिसका अर्थ है कि आयु 17 साल के ऊपर उम्र के यूजर्स ही इसे इस्तेमाल करे। यह ऐप काफी हद तक ट्विटर जैसा दिखता है जो एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट के कई पहलुओं से लैस है।


गेटर (GETTR) लॉन्च करने वाले ट्रंप के सहयोगी जेसन मिलर ने रहा भले ही इस वक्त राष्ट्रपति ट्रंप हमारे मंच पर नहीं हैं, फिर भी मेरे पास उनका GETTR हैंडल 'realDonaldTrump' आरक्षित है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो इस वक्त हमें देख रहे हैं तो हम उनसे इस मंच पर आने की अपील करते हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story