×

अमेरिका में बड़ा हादसा, Baltimore Bridge से टकराया जहाज...पुल सहित कई गाड़ियां नदी में गिरीं

Bridge Collapse in US: अमेरिका के बाल्टीमोर में एक कंटेनर भरा जहाज पुल से जा टकराया। जिससे पुल का बड़ा हिस्सा नदी में गिर गया। हादसे में कई गाड़ियां भी नीचे नदी में जा गिरी।

aman
Written By aman
Published on: 26 March 2024 10:02 AM GMT (Updated on: 26 March 2024 10:14 AM GMT)
Francis Scott Key Bridge, Bridge Collapse in Baltimore, Newstrack Hindi News
X

Bridge Collapse in Baltimore (Social Media)

Bridge Collapse in Baltimore: अमेरिका के बाल्टीमोर में मंगलवार (26 मार्च) तड़के बड़ा हादसा हो गया। कंटेनर से लदा पानी का एक बड़ा जहाज 'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' (Francis Scott Key Bridge) से जा टकराया। टक्कर इतनी भीषण थी कि पुल का बड़ा हिस्सा टूटकर पानी में समा गया।

पेटाप्सको नदी पर 1977 में बना था पुल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब ये दुर्घटना घटी कई गाड़ियां और लोग उस पुल पर मौजूद थे। हादसे के बाद कई कार और लोगों को पानी में देखा गया। एक अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी की मानें तो बाल्टीमोर अग्निशमन दस्ते ने पुल के ढहने से बड़े पैमाने पर जानमाल की क्षति की आशंका जाहिर की है। साथ ही, नदी में बचाव अभियान चलाया गया है। पेटाप्सको नदी (Patapsco River) के ऊपर बने इस पुल का निर्माण 1977 में हुआ था।

हादसे का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ranaji नाम के एक हैंडल से वीडियो पोस्ट किया गया है। वीडियो में ये दुर्घटना कैसे हुई, साफ नजर आ रहा है। ऐसा लगता है कि, जहाज फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक सपोर्ट से जा टकराया। जिससे बाद पुल भरभरा कर नदी में जा गिरी। इस जोरदार टक्कर से जहाज में आग लग गई। प्रतीत होता है कि वह जहाज पानी में डूब गया।

'यह गंभीर आपात स्थिति'

इस संबंध में बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने एसोसिएटेड प्रेस (AP) को बताया, 'यह एक गंभीर आपात स्थिति है। अभी हमारा ध्यान लोगों को बचाने और ठीक करने की कोशिश पर है।' उन्होंने ये भी कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ सामान पुल से लटक रहा है। उन्होंने आगे बताया, आपातकालीन स्थितियों में हम कम से कम 7 लोगों की तलाश कर रहे हैं। जिनके बारे में माना जा रहा है कि वो पानी में जा गिरे थे। उन्होंने कहा कि, एजेंसियों को देर रात करीब डेढ़ बजे (स्थानीय समय अनुसार) 911 पर कॉल मिली। जिसमें बताया गया कि बाल्टीमोर से जा रहा एक जहाज पुल के एक पिलर से टकरा गया। उस समय पुल पर कई गाड़ियां गीजर रही थी। इनमें एक ट्रेलर ट्रक भी था।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story