×

दोस्ती का कत्ल: 62 करोड़ के ऑफर के लिए फ्रेंड को ऐसे सुलाई मौत की नींद

अमेरिका में एक किशोरी को अपनी ही बेस्ट फ्रेंड के कत्ल की साजिश और इसे अंजाम देने के इल्जाम में पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि किशोरी को ऐसा करने के एवज में 90 लाख यूएस डॉलर (करीब 62.72 करोड़ रुपये) का ऑफर मिला थे।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2019 10:16 AM GMT
दोस्ती का कत्ल: 62 करोड़ के ऑफर के लिए फ्रेंड को ऐसे सुलाई मौत की नींद
X

नई दिल्ली: अमेरिका में एक किशोरी को अपनी ही बेस्ट फ्रेंड के कत्ल की साजिश और इसे अंजाम देने के इल्जाम में पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि किशोरी को ऐसा करने के एवज में 90 लाख यूएस डॉलर (करीब 62.72 करोड़ रुपये) का ऑफर मिला थे। घटना के जांचकर्ताओं के अनुसार अलास्का की रहने वाला 18 वर्षीय डेनाली ब्रहमर की कुछ दिनों पहले ऑनलाइन टाइलर नाम के एक शख्स से जान-पहचान बढ़ी।

बाद में उस शख्स ने खुद को बेहद धनी बताते हुए उसे 90 लाख यूएस डॉलर देने का वायदा किया, लेकिन इसके बदले में उसकी बेस्ट फ्रेंड की लाश की फोटो देखने को कहा।

यह भी देखें... किस कुर्सी के निष्पक्ष होने की बात कह रहे हैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

असल में टाइलर एक फर्जी नाम था। इस नाम के पीछे इंडियाना निवासी 21 वर्षीय डेरिन शिल्मिलर था। अदालत के दस्तावेजों में यह बात जाहिर होती है कि दोनों ने अलास्का में किसी का रेप और हत्या करने की कई तरह की योजना बनाई थी। उस दौरान शिल्मिलर ने ब्रहमर को हत्या और रेप जैसे जघन्य अपराध के कई वीडियो और तस्वीरें भेजीं।

जब ब्रहमर इस अपराध को अंजाम देने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई तो उसने इस काम में चार और लड़कों को शामिल किया। इसके बाद सबने मिलकर दो जून को 19 वर्षीय हॉफमैन की हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार यह हत्या बेहद योजनाबद्ध तरीके से की गई। पहले हत्यारी टीम बहला-फुसलाकर सिंथ‌िया को अपने साथ पहाड़ चढ़ने के लिए ले गई। उन्होंने उसके हाथ-पैर बांधे, फिर उसके सिर में पीछे से गोली मारी और उसे नदी में फेंक दिया। उसका शव चार जून को मिला।

स्‍थानीय समाचार स्रोतों से मिली जानकारी के मुताबिक सिंथ‌िया के पिता ने बताया कि उनकी बेटी की उम्र भले 19 साल थी लेकिन उसका दिमाग अभी उतना विकसित नहीं था। वह एकदम से 12 साल की बच्ची की तरह सोचती थी। पुलिस ने बताया कि ब्रहमर और 16 साल के केडेन मैकलंटोस ने सिंथ‌िया को बहला-फुसलाकर सूनसान जगह पर बुलाया था।

यह भी देखें... किस कुर्सी के निष्पक्ष होने की बात कह रहे हैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

अधिकारियों ने बताया कि ब्रेह्मर ने इस पूरे घटनाक्रम के दौरान शिल्मिलर को हॉफमैन की स्नैपचैट तस्वीरें और वीडियो भेजे। बीते शुक्रवार ग्रैंड ज्यूरी ने सभी छह आरोपियों को प्रथम श्रेणी हत्या का दोषी ठहराया और इसके साथ ही संबंधित अन्य मामलों में भी इन्हें दोषी पाया गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story