×

G-20 Summit: PM मोदी की ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री ने की तारीफ, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व ऐसा है कि कोई उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता। ऐसा ही देखने को मिला जब जापान के ओसाका में चल रहे G20 समिट के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की मुलाकात हुई।

Vidushi Mishra
Published on: 29 Jun 2019 3:42 AM GMT
G-20 Summit: PM मोदी की ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री ने की तारीफ, कही ये बात
X
G-20 Summit

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व ऐसा है कि कोई उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता। ऐसा ही देखने को मिला जब जापान के ओसाका में चल रहे G20 समिट के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की मुलाकात हुई। इस मुलाकात को ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने एक ट्वीट के जरिए बताया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ‘अच्छा’ बताया है।

यह भी देखें... भाजपा ने आकाश का बचाव किया, मगर घटना से किया किनारा

क्या था ट्वीट पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट पोस्ट किया- ‘कितना अच्छा है मोदी! इसके साथ उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वो हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यह ट्वीट #G20OsakaSummit के साथ शेयर किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी G20 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसाका में है।

G-20 शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन

गौरतलब है कि शनिवार को G-20 शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है। आज इस समिट के केंद्र में पर्यावरण का मुद्दा रहेगा। इसमें G-20 के नेताओं के 2050 तक दुनिया के महासागरों में प्लास्टिक कचरे के डंपिंग को समाप्त करने के लिए सहमत होने की उम्मीद है। शनिवार सुबह पौने नौ बजे जलवायु परिवर्तन पर बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के अन्य बड़े नेताओं के साथ हिस्सा लेंगे।

यह भी देखें... मुंबई और कोंकण में आज भारी बारिश की चेतावनी, अब भी रुक-रुक हो रही है बारिश

बैठकें

इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सरीखे वैश्विक नेताओं के द्विपक्षीय व त्रिपक्षीय बैठकें की जिनमें उन्होंने व्यापार, विकास और आतंकवाद के मुद्दे पर बात की। पीएम मोदी ने यहां पाकिस्तान के बिना नाम लिए उस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद दुनिया के लिए खतरा है, इससे निपटने के लिए सबको एक साथ मिलकर संघर्ष करने की जरूरत है। उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर एक ग्लोबल कॉन्फ्रेंस की मांग भी की।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story