×

PM Modi Germany Visit: G7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, बैठक के एजेंडे में ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन शामिल

PM Modi Germany Visit: जर्मनी पहुंचने पर वहां रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का बेहद ही गर्मजोशी से स्वागत किया।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 26 Jun 2022 6:52 AM GMT
PM Modi Germany Visit
X

जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी (photo: social media )

PM Modi Germany Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G7 शिखर सम्मेलन (PM Modi in G7 summit) में भाग लेने के लिए रविवार सुबह जर्मनी के म्यूनिख पहुंच गए हैं। इस दौराम पीएम नरेंद्र मोदी के G7 शिखर सम्मेलन (PM Modi in G7 summit) में दो सत्रों में बोलने की संभावना है, जिसमें पर्यावरण, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, लैंगिक समानता और लोकतंत्र जैसे कई अहम मुद्दे शामिओ हैं।

इस दौरे के विषय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जर्मनी पहुंचने PM Modi Germany Visit) पर पीएम कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा। इस दौरान जर्मनी के म्युनिख में पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत जर्मनी के सुप्रसिद्ध बवेरियन बैंड द्वारा किया गया।

इसके अतिरिक्त जर्मनी पहुंचने पर वहां रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का बेहद ही गर्मजोशी से स्वागत किया। साथ ही पीएम मोदी के जर्मनी आगमन के अवसर को प्रवासी भारतीयों ने एक उत्सव के समान मनाया।

G7 शिखर सम्मेलन

इस दौरान G7 शिखर सम्मेलन में जर्मनी पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि-"मैं पर्यावरण, ऊर्जा, जलवायु, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, आतंकवाद का मुकाबला, लैंगिक समानता और लोकतंत्र जैसे सामयिक मुद्दों पर G7 देशों और अतिथि अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करूंगा। साथ ही मैं शिखर सम्मेलन के अलावा इसमें भाग लेने वाले G7 के कुछ नेताओं और अतिथि देशों से मिलने और उनके साथ द्विपक्षीय बैठक के लिए बेहद ही उत्सुक हूं।"

आपको बता दें कि पीएम मोदी 26 से 28 जून के बीच अपनी जर्मनी और यूएई दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी सर्वप्रथम जर्मनी के दौरे पर G7 बैठक में शामिल होने और तत्पश्चात दौरे के अंतिम रूप में जर्मनी से ही यूएई के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां वह यूएई के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story