'सबका ऐसा ही हश्र होगा...', हमास को दूसरा बड़ा झटका, अबू मुराद के बाद इजरायल पर हमले का मास्टरमाइंड अली कादी ढेर

Israel Hamas War: इजरायली वायु सेना ने बताया कि, शिन बेट और अम्मान के खुफिया मार्गदर्शन में वायुसेना के विमानों ने आतंकवादी संगठन हमास के नजाबा बल के एक कमांडर अली कादी को मार गिराया। अली कादी ही वो आतंकी था जिसने पिछले हफ्ते गाजा के आसपास की बस्तियों पर आतंकवादी हमले का नेतृत्व किया था।

aman
Report aman
Published on: 14 Oct 2023 12:53 PM GMT (Updated on: 14 Oct 2023 1:02 PM GMT)
Israel Hamas War
X

अली कादी (Social Media)

Israel Hamas War: इजरायल अपने देश पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने में कोई कोताही नहीं बरता रहा। अपने निर्दोष लोगों की नृशंस हत्या को अंजाम देने वाले लड़कों पर इजरायली गोले बरसाए जा रहे हैं। इस बीच, शिन बेट (Shin Bet) और अम्मान के खुफिया मार्गदर्शन में इजरायली वायु सेना के विमानों ने आतंकवादी संगठन हमास (Hamas) के नजाबा बल के एक कमांडर अली कादी को मार गिराया। बता दें, ये वही आतंकी था जिसने पिछले शनिवार को गाजा के आसपास की बस्तियों में आतंकवादी हमले का नेतृत्व किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2005 में अली कड़ी को इजरायलियों के अपहरण और हत्या के बाद अरेस्ट किया गया था। उसे गिलाद शालित (Gilad Shalit) सौदे के हिस्से के रूप में वापस कर दिया गया था।

हमास के सभी आतंकवादियों का यही हश्र होगा

इजरायली वायु सेना (Israeli Air Force) की एक्स पोस्ट के अनुसार, 'शिन बेट और अम्मान के खुफिया मार्गदर्शन में वायु सेना के विमानों ने आतंकवादी संगठन हमास के नजाबा बल के एक कमांडर अली कादी को मार गिराया।' इस बीच इजराइल रक्षा बल (IDF) ने कहा कि, 'अली कादी ने 7 अक्टूबर को इजरायल में नागरिकों के अमानवीय, बर्बर नरसंहार का नेतृत्व किया था। हमने उसे मार डाला। हमास के सभी आतंकवादियों का भी यही हश्र होगा।'

2005 में अरेस्ट हुआ था अली कादी

सटीक IDF और ISA खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गई। इजरायल एयरफोर्स के विमान ने हमास 'नुखबा' कमांडो बल के एक कंपनी कमांडर अली कादी को मार गिराया। साल 2005 में अली कादी को इजरायली नागरिकों के अपहरण और हत्या के बाद गिरफ्तार किया गया था। गिलाद शालित कैदी विनिमय के हिस्से के रूप में उसे रिहा किया गया था।

हमास के हवाई समूह के प्रमुख अबू मुराद की भी मौत

इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने शनिवार को बड़ा दावा करते हुए कहा है कि, उन्होंने गाजा पट्टी में रात भर हवाई हमले कर हमास समूह के एक वरिष्ठ लीडर को मार डाला है। 'द टाइम्स ऑफ इजरायल' (The Times of Israel) की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल रक्षा बलों ने दावा किया है कि हवाई हमले में हमास के हवाई समूह के प्रमुख अबू मुराद (Abu Murad) की मौत हो गई। इजरायली रक्षा बलों ने अटैक में एक मुख्यालय को निशाना बनाया था। वहीं से आतंकवादी समूह अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था।

इजरायल ने कहा- हम अपने दोस्तों को हमेशा याद रखेंगे

इजरायल के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जारी युद्ध पर बयान दिया। सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर लिखा, 'ये इज़राइल के लिए दुखद दिन हैं। 1300 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई, 100 से अधिक लोगों का हमास आतंकवादियों ने अपहरण किया। इन अंधेरे दिनों में कुछ रोशनी भी है। हम अपने दोस्तों को हमेशा याद रखेंगे, जो हमारे साथ खड़े रहे, जिन्होंने हमारा समर्थन किया। जो हमें गले लगाने यहां इजराइल आए। हम कभी नहीं भूलेंगे। हम उन लोगों को भी याद रखेंगे जिन्होंने इजरायली बच्चों के नरसंहार का जश्न मनाया था।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story