×

Pakistan News: अरबपति बनी पाकिस्तानी बहू, सब नए जनरल के रहमो-करम का असर

General Bajwa Ki Bahu: सिर्फ 9 दिन और बाजवा की बहू का नाम अरबपतियों की लिस्ट में आ गया। ये कैसे हो सकता है लेकिन ये सच हैं क्योंकि ये सच पूरी तरह से आंकड़ों पर आधारित है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Nov 2022 6:13 AM GMT
General Bajwas daughter-in-law
X

जनरल बाजवा की बहू (फोटो- सोशल मीडिया)

General Bajwa's daughter-in-law: पाकिस्तान में एकतरफ जहां जनता भुखमरी के हालातों से जूझ रही है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के सियासी हुक्करान सोने की थाली में खाना खा रहे हैं। इस बारे में बकायदा एक वेबसाइट 'द फैक्ट फोकस' के आंकड़े बता रहे हैं। क्योंकि इसी महीने 29 नवंबर को पाकिस्तान सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Ahmed Bajwa) के परिवार की संपत्ति के बारे में खुलासा किया। जनरल बाजवा की संपत्ति से सबसे होश उड़ गए। इसमें देखा जाए तो सबसे ज्यादा अमीर बाजवा की बहू है। जिसकी संपत्ति को लेकर बताया जा रहा कि ये सिर्फ 9 दिन में अरबपतियों की सूची में शामिल हुई।

जीं हां हैरानी तो बहुत होगी कि सिर्फ 9 दिन और बाजवा की बहू का नाम अरबपतियों की लिस्ट में आ गया। ये कैसे हो सकता है लेकिन ये सच हैं क्योंकि ये सच पूरी तरह से आंकड़ों पर आधारित है।

अरबपति जनरल बाजवा की बहू

दरअसल जनरल कमर अहमद बाजवा (Qamar Ahmed Bajwa) की बहू मनहूर साबिर (Mahnoor Sabir) की संपत्ति पहले शून्य मात्र थी, फिर एकदम से वो अरबपति बन गईं। ऐसे में बाजवा की बहू मनहूर जोकि शादी के ठीक एक हफ्ते अरबपति बन गई, बेहद चौंकाने वाली बात है।

इस पर सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, बहू महनूर साबिर की धन-दौलत जोकि अक्टूबर 2018 में शून्य थी, और इसके कुछ ही हफ्तों बाद नवंबर 2018 तक महनूर की ये संपत्ति बढ़कर 127.1 करोड़ रुपये हो गई।

ऐसे में द फेक्ट फोकस की सामने आई रिपोर्ट के बताया गया है कि पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा की बहू (Bajwa Daughter In Law) बनने से ठीक नौ दिन पहले ही महनूर साबिर अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो गई थीं। जबकि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते तक उनके पास बिल्कुल भी संपत्ति नहीं थी। लेकिन 2 नवंबर 2018 को जैसे ही उनकी शादी बाजवा के बेटे से हुई थी, वे उसी दिन से वो एक अरब से ज्यादा नेटवर्थ वाली महिला की लिस्ट में शामिल हो गईं।

बहू के पास ये संपत्तियां

बाजवा की बहू की संपत्ति के बारे में रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि जनरल बाजवा के बेटे से निकाह से ठीक नौ दिन पहले ही 23 अक्टूबर 2018 को बहू महनूर साबिर के नाम पर गुजरांवाला में आठ DHA प्लॉट बैक-डेट में आवंटित किए गए थे। और तो और इसी दिन बहू महनूर 2015 की बैक-डेट में वह एक कॉन्स्टिट्यूशन वन ग्रैंड हयात अपार्टमेंट मालकिन भी बनीं थी।

इस रिपोर्ट के अनुसार, महनूर साबिर के पास 34 करोड़ रुपये की किसान जमीन, डीएचए लाहौर के फेज 7 सेक्टर सी में 49 करोड़ के 7 कमर्शियल प्लॉट, लगभग 7 करोड़ का ग्रैंड हयात इस्लामाबाद अपार्टमेंट, डीएचए गुजरांवाला में 7.2 करोड़ के 8 प्लॉट और एक कंपनी में 15 लाख रुपए के 15,000 शेयर हैं। शादी के बाद अपनी इन संपत्तियों की वजह से महनूर अरबपति की सूची में शामिल हुई हैं।

ऐसे में अब 6 साल से पाकिस्तानी सेना की कमान संभाल रहे जनरल बाजवा रिटायर होने वाले हैं तो उनकी संपत्ति उन पर हावी होते दिखाई दे रही है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया कि पाकिस्तान और विदेशों में जनरल बाजवा और उनके परिवार की कुल संपत्ति 12.7 अरब रुपये है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story