×

Germany: हैम्बर्ग एयरपोर्ट पर हवाई फायरिंग से मची दहशत, सभी उड़ानें कैंसिल, आरोपी की तलाश जारी

Germany: घटना के बाद जर्मन पुलिस ने पूरे एयरपोर्ट को घेर लिया है। परिसर के चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा है। आरोपी पुलिस को चकमा देकर वहां से फरार होने में कामयाब रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2023 2:46 AM GMT
Germany Hamburg Airport Attack
X

Germany Hamburg Airport Attack (Social Media)

Germany: जर्मनी के हैम्बर्ग एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब अचानक वहां एक शख्स ने ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग कर दी। इससे हवाई अड्डे पर मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया। घटना को आतंकी हमला समझ वे शोर मचाते हुए इधर-उधर भागने लगे। एयरपोर्ट प्रबंधन ने फौरन बड़ा फैसला लेते हुए सभी उड़ानों की लैंडिंग और टेकऑफ को कैंसिल कर दिया। पूरे परिसर को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना जर्मनी के समय के मुताबिक शनिवार रात करीब आठ बजे की है। एक शख्स हैम्बर्ग एयरपोर्ट के सुरक्षा प्वाइंट्स को तोड़ते हुए अपनी कार लेकर टर्मिनल वन तक पहुंच गया। उसने अपने गन से हवा में दो बार फायरिंग की। आरोपी ने दो जलती हुई बोतलें भी विमान की ओर फेंकी। इस घटना से एयरपोर्ट पर हंगामा मच गया और भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हुई। हालांकि, फायरिंग या जलती हुई बोलतों से किसी को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा, सभी सुरक्षित हैं।

आरोपी की हो रही है तलाश

घटना के बाद जर्मन पुलिस ने पूरे एयरपोर्ट को घेर लिया है। परिसर के चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा है। आरोपी पुलिस को चकमा देकर वहां से फरार होने में कामयाब रहा है। यहां से टेक ऑफ और लैंड करने वाले सभी विमानों को रद्द कर दिया गया है। कुछ विमानों को दूसरे शहर में डायवर्ट किया गया है। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, इस घटना से 27 उड़ानें प्रभावित हुई हैं।

अपने बच्चे को बंधक बना रखा है आरोपी

आरोपी के बारे में एक और जानकारी ये सामने आई है कि उसकी कार में दो बच्चे भी मौजूद हैं। पुलिस को उसकी पत्नी ने फोन कर बताया कि उसका पति उसके दोनों बच्चों को लेकर एयरपोर्ट की ओर निकला है। पति ने अपने ही बच्चे को बंधक बना लिया है। पुलिस ने पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया है।

एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से एक्स पर ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने लिखा है, पुलिस की कार्रवाई जारी है। हवाई अड्डे को अभी भी एक बड़े क्षेत्र में घेर लिया गया है और वहां पहुंचा नहीं जा सकता है। सुबह की उड़ानें पहले ही रद्द कर दी गई हैं। कृपया उड़ान की स्थिति की निगरानी करें और यदि आवश्यक हो तो एयरलाइन से संपर्क करें।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story