×

'किसी को मत बताना...' किले में अचानक गूंजने लगीं डरावनी आवाजें, सुनकर भागे लोग

कुछ लोगों का दावा है कि जब वो किले के अंदर गए, तो उन्हें वहां पर निगेटिव एनर्जी (Negative Energy) फील होने लगी। इसके बाद उनको ऐसा लगा कि एक छोटी लड़की कुछ बोल रही है। जब ध्यान से आवाज को सुना गया, तो पता चला कि वो 'उन्हें ये मत बताना' कह रही थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 4 Aug 2021 9:56 AM GMT
किसी को मत बताना... किले में अचानक गूंजने लगीं डरावनी आवाजें, सुनकर भागे लोग
X

London: आज तक आपने भूत-प्रेत की कई कहानियां (Ghost Stories) सुनी होंगी। कई बार तो लोग इसे रियल भी मानते हैं, तो कुछ लोग इसे अंधविश्वास (Blind Faith) बताते हैं। लोग भले ही न डरते हों लेकिन भूत-प्रेत की जब भी चर्चा होती है तो सहम जरूर जाते हैं। लेकिन क्या अपने कभी अपने आस-पास किसी नेगेटिव एनर्जी (Negative Energy) का एहसास किया है?

जरा सोचिए, आप किसी पुराने किले में घूमने गए हों, वहां काफी अंधेरा हो और अचानक आपके कान में आवाज आए... 'उन्हें मत बताना...' उस समय आपकी हालत क्या होगी? इसके बारे में सोच कर भी आप सहम गए होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, कुछ लोगों ने दावा किया है कि ब्रिटेन के एक किले में उन्हें एक लड़की की डरावनी आवाज सुनाई दी।

दरअसल, ब्रिटेन (Britain) के नॉर्थ वेल्स में कॉन्वी कैसल (Conwy Castle) है, जिसे UNESCO ने वर्ल्ड हेरीटेज (World Heritage) घोषित कर रखा है। स्थानीय लोगों का दावा है कि यहां पर एक साधु यानी मोंक की आत्मा रहती है। हल ही में लोगों ने वहां कुछ दूसरे अनुभव भी किये हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार लोगों का दावा है कि कैसल के अंदर अब एक लड़की की भी आवाज सुनाई देने लगी है।


छोटी बच्ची कानों में कह रही थी ये बात

कुछ लोगों का दावा है कि जब वो अंदर गए, तो उन्हें वहां पर निगेटिव एनर्जी (Negative Energy) फील होने लगी। इसके बाद उनको ऐसा लगा कि एक छोटी लड़की कुछ बोल रही है। जब ध्यान से आवाज को सुना गया, तो पता चला कि वो 'उन्हें ये मत बताना' कह रही थी। वहीं एक शख्स ने इस आवाज को रिकॉर्ड करने का दावा भी किया है। इसके बाद लोग काफी डर गए और वहां से भागकर बाहर आ गए।

आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस किले से भूत-प्रेत की कहानियां सामने आ चुकी हैं। फिलहाल किले में लोगों को अकेले ना जाने की सलाह दी गई है।

किले में मौजूद हैं कई और भूत

कहा जाता है कि इस किले का निर्माण 1283 से 1287 के बीच हुआ था। माना जाता है इस किले में उसी वक्त की कुछ आत्माएं कैद हैं। इन आत्माओं को कभी कोई देखने का दावा करता है तो कई बार उन्हें सुनने का दावा किया गया है। 16वीं सदी में इस किले को किंग हेनरी 8 ने एक जेल के तौर पर इस्तेमाल किया था। बताया ये भी जाता है कि उस जेल में जिनकी मौत हुई, उनकी आत्माएं भी आज तक यहां टिकी हुई हैं। इतना ही नहीं साल 2020 में इस किले के बाहर सैनिकों के भूतों की एक पूरी लाइन देखे जाने का दावा किया गया था। एक शख्स ने इसकी तस्वीर भी खींची थी। इन भूतों के हाथ में तलवार थी।

Ashiki

Ashiki

Next Story