×

अब कटेगी सैलरी: नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन तो जाएगी नौकरी, इस बड़ी कंपनी का दावा

Google :अल्फाबेट इंक की कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कंपनी के कर्मचारी कोविड नियमों का पालन नहीं करेंगे, तो उन्हें सैलरी ही नहीं मिलेगी।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi MishraNewstrack Network
Published on: 15 Dec 2021 4:21 AM GMT
Google news features
X

Google का नया फीचर। (Social Media)

Google : कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर एक नई खबर सामने आई है। ऐसे में अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc) की कंपनी गूगल (Google) ने अपने कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कंपनी के कर्मचारी कोविड नियमों (Covid Protocols) का पालन नहीं करेंगे, तो उन्हें सैलरी ही नहीं मिलेगी। साथ ही किसी-किसी की तो कुछ मामलों में नौकरी पर भी खतरा आ सकता है।

ऐसे में सीएनबीसी (CNBC) ने बीते दिन आंतरिक दस्तावेजों का हवाला देते हुए यह दावा किया है। सामने आई इस रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल (Google) द्वारा दिए गए एक मेमो में कहा गया है कि कर्मचारियों के पास कोरोना टीकाकरण की स्थिति घोषित करने और सबूत दिखाने वाले दस्तावेज अपलोड करने या चिकित्सा या धार्मिक छूट के लिए आवेदन करने के लिए 3 दिसंबर तक का वक्त था।

गूगल का ये है नियम

आगे सीएनबीसी (CNBC) ने बताया कि उस तारीख के बाद गूगल (Google) उन कर्मचारियों से संपर्क साधेगा, जिन कर्मचारियों ने अभी तक अपना स्टेटस अपलोड नहीं किया या जिनका टीकाकरण (Vaccination) अभी तक नहीं हुआ था।

साथ ही गूगल (Google) ने कहा- कंपनी के जिन कर्मचारियों ने 18 जनवरी तक टीकाकरण नियमों का पालन नहीं किया है। उन्हें अब 30 दिनों के लिए 'पेड एडमिनिस्ट्रेटिव लीव' पर रखा जाएगा। ये एक तरह की जुर्माना के तौर पर छुट्टी होती है। फिर इसके बाद छह महीने तक 'अनपेड पर्सनल लीव' और फिर कंपनी से सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

ऐसे में सूत्रों के अनुसार, गूगल (Google) ने CNBC रिपोर्ट पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन साफ तौर पर ये जरूरी कहा, 'हम अपने उन कर्मचारियों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो टीका लगवा सकते हैं।'

जारी रहेगा वर्क फ्राम होम

दूसरी तरफ गूगल ने वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की फैसिलिटी को टाल दिया है। इस बारे में गूगल (Google) ने अगस्त में कहा था कि वह नए साल में 10 जनवरी से हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस से काम करेगा। फिर जिसके बाद वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी खत्म हो जाएगी।

पर अब एक बार फिर से कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन से गूगल (Google) के अधिकारियों ने कर्मचारियों से कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए रिटर्न टू ऑफिस प्लान पर अभी अमल नहीं किया जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story