×

ग्रेटा थनबर्ग ने भारत के भयंकर हालात पर जताई चिंता, कहा वैश्विक समुदाय करे मदद

स्वीडन की ग्रेटा थनबर्ग ने कहा भारत में जो हालात हैं वह दिल झकझोरने वाले हैं। देशों को आगे बढ़कर भारत की मदद करनी चाहिए।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shraddha
Published on: 25 April 2021 6:11 AM GMT
स्वीडन की ग्रेटा थनबर्ग ने भारत की मदद करने को कहा
X

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : भारत की हालत कोरोना महामारी (Corona epidemic) से काफी भयावह होती नजर आ रही है। भारत की इस स्थिति को देखते हुए स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भारत की मदद के लिए वैश्विक सहयोग की अपील की है। आपको बता दें कि थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा " भारत में जो हालात हैं वह दिल झकझोरने वाले हैं। उन्होंने कहा - दुनियाभर के देशों को आगे बढ़कर भारत की मदद करनी चाहिए। "

दिल्ली समेत देशभर के कई राज्य में मेडिकल ऑक्सीजन, बेड, दवाओं की कमी नजर आ रही है। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की बड़ी संख्या में जान जा रही है। आपको बता दें कि ऐसे में महामारी की मार से कमजोर पड़ रहे भारत की मदद के लिए स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग लोगों से भारत की मदद करने की अपील कर रही हैं।

भारत में कोरोना की दूसरी लहर काफी भयावह दिख रही है। आपको बता दें कि देश में हर दिन तीन लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। जिसे लेकर स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अपने ट्वीट के साथ ही भारत के मौजूदा स्वास्थ्य संकट के बारे में एक समाचार की रिपोर्ट भी साझा की है। बताया जा रहा है कि सरकार ने घरेलू उपलब्धता को बढ़ाने के लिए कोरोना वैक्सीन, मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन के आयात पर बुनियादी सीमा शुल्क में छूट देने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि भारत में ग्रेटा थनबर्ग ने किसान बिल को लेकर चलाए जा रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया था। बताया जाता है कि इन्होंने ट्वीट के साथ शेयर की गई टूलकिट को लेकर विवाद पैदा हो गया था। इस मामले में आरोप लगा था कि भारत विरोधी साजिश के तहत टूलकिट के जरिए अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों से ट्वीट करवाए गए। जिससे इस मामले को बढ़ाया जा सके।

Shraddha

Shraddha

Next Story