Yahya Sinwar Dead: बाइडन ने हमास चीफ की मौत को बताया दुनिया के लिए अच्छा दिन, नेतन्याहू बोले-अभी खत्म नहीं हुई लड़ाई

Yahya Sinwar Dead: उन्होंने कहा कि हमास नेता सिनवार ऐसा व्यक्ति था जिसने हॉलोकॉस्ट के बाद इतिहास के सबसे घातक नरसंहार को अंजाम दिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Oct 2024 2:53 AM GMT
Yahya Sinwar Dead: बाइडन ने हमास चीफ की मौत को बताया दुनिया के लिए अच्छा दिन, नेतन्याहू बोले-अभी खत्म नहीं हुई लड़ाई
X

US President Joe Biden  (photo: social media )

Yahya Sinwar Dead: इजरायल अपने दुश्मनों को चुन-चुन कर ठिकाने लगा रहा है। पिछले कुछ दिनों में इजरायल ने अपने कई दुश्मनों को ठिकाने गला दिया। अब इजरायल ने अपने सबसे बड़े दुश्मन हमास चीफ को मार गिराया है। आईडीएफ ने गाजा में एक हवाई हमले के दौरान हमास प्रमुख याह्या सिनवार को मार गिराया है।

इसकी पुष्टि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और इजरायल की सेना ने की है। वहीं अमेरिकी प्रेसिडेंट ने कहा कि सिनवार की मौत को दुनिया के लिए अच्छा दिन है। इससे से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमास चीफ याह्या सिनवार कितना खतरनाक था।

हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि याहया सिनवार से इजरायल ने अपना बदला ले लिया है। उन्होंने कहा कि लेकिन लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हमास नेता सिनवार ऐसा व्यक्ति था जिसने हॉलोकॉस्ट के बाद इतिहास के सबसे घातक नरसंहार को अंजाम दिया। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमास चीफ के मारे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डीएनए परीक्षण से पुष्टि हुई है कि सिनवार मर गया है। यह इजरायल और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ ही पूरी दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है। बाइडन ने कहा, यह इजरायल के बंधकों की रिहाई के लिए एक अच्छा अवसर है। इससे एक साल से जारी गाजा युद्ध समाप्त हो जाएगा।

और क्या बोले बाइडन

हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने पर व्हाइट हाउस ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान जारी किया है। इसमें जो बाइडन ने कहा कि आज सुबह, इजरायली अधिकारियों ने मेरी नेशनल सिक्योरिटी टीम को बताया कि गाजा में उनके द्वारा किए गए एक मिशन में हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत हो गई है। बाद में डीएनए परीक्षण से भी इसकी पुष्टि हुई कि सिनवार मर गया है। यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है। आतंकवादी संगठन हमास के प्रमुख के तौर पर सिनवार हजारों इजरालियों -फलस्तीनियों और अमेरिकियों और तीस से अधिक देशों में नागरिकों की मौत के लिए जिम्मेदार था। इतना ही नहीं वह इजरायल में 7 अक्टूबर के नरसंहार, बलात्कार और अपहरण का मास्टरमाइंड था। उसके ही आदेश पर हमास के आतंकवादियों ने जानबूझकर बेहद क्रूरता के साथ नागरिकों, बच्चों की हत्या कर दी थी।

जो बाइडन ने कहा कि निस्संदेह मेरे इजरायली दोस्तों के लिए आज का दिन यादगार और राहत भरा है। उन्होंने कहा, इजरायल के पास सैन्य नेतृत्व करते हुए हमास को खत्म करने का पूरा अधिकार है। हमास अब 7 अक्टूबर की तरह और कोई कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है। मैं जल्द ही प्रधानमंत्री नेतन्याहू और अन्य इजरायली नेताओं से बात करूंगा ताकि उन्हें बधाई दे सकूं। इसके साथ ही बंधकों को उनके परिवारों के पास वापस लाने के रास्ते पर चर्चा कर सकूं और इस युद्ध को हमेशा के लिए खत्म कर सकूं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story