×

Israel-Hamas War: हमास कमांडर की चेतवानी- पूरी दुनिया पर हमारा राज होगा, न यहूदी बचेंगे न ईसाई

Israel-Hamas War: हमास कमांडर महमूद अल-ज़हर का विश्व प्रभुत्व का आह्वान करने वाला एक विडियो अब फिर सामने आया है जिसमें वह कह रहा है कि हमास सिर्फ फलस्तीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को आजाद कर देगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 11 Oct 2023 2:20 PM GMT
Hamas commander Mahmoud al-Zahars warning - We will rule the entire world, neither Jews nor Christians will survive
X

हमास कमांडर महमूद अल-ज़हर की चेतवानी- पूरी दुनिया पर हमारा राज होगा, न यहूदी बचेंगे न ईसाई: Photo- Social Media

Israel-Hamas War: फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने कहा है कि पूरी दुनिया पर उसका राज, उसका कानून होगा और कोई यहूदी या ईसाई गद्दार बच नहीं रहेगा। हमास कमांडर महमूद अल-ज़हर का विश्व प्रभुत्व का आह्वान करने वाला एक विडियो अब फिर सामने आया है जिसमें वह कह रहा है कि हमास सिर्फ फलस्तीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को आजाद कर देगा।

उसे यह कहते हुए दिखाया गया है - "पूरा ग्रह हमारे कानून के तहत होगा। कोई यहूदी या ईसाई नहीं होगा। हम उस बात पर विश्वास करते हैं जो हमारे पैगंबर मुहम्मद ने कहा था : "अल्लाह ने मेरी खातिर दुनिया के छोरों को एक-दूसरे के करीब कर दिया, और मैंने इसके पूर्वी और पश्चिमी छोर को देखा है। मेरे राष्ट्र का प्रभुत्व उन छोरों तक पहुंचेगा जो मेरे करीब आ गए हैं।"

महमूद अल-ज़हर ने कहा

महमूद अल-ज़हर ने यह बात दिसंबर 2022 में एमईएमआरआई टीवी पर चले वीडियो में कहा था कि - "पृथ्वी का संपूर्ण 510 मिलियन वर्ग किलोमीटर क्षेत्र एक ऐसी प्रणाली के अंतर्गत आएगा, जहां कोई अन्याय नहीं होगा, कोई उत्पीड़न नहीं होगा, कोई ज़ायोनीवाद (यहूदी) नहीं होगा, कोई विश्वासघाती ईसाई धर्म नहीं होगा और फिलिस्तीनियों और अरबों के खिलाफ सभी अरब देशों, लेबनान, सीरिया, इराक और अन्य देशों में की जाने वाली हत्याएं और अपराध नहीं होंगे।" हमास कमांडर जी प्रणाली की बात कर रहा है उसका मतलब इस्लाम से है।



अल-ज़हर के अनुसार - आज, आप कह सकते हैं कि हम निवारण के चरण में पहुँच गए हैं, एक ऐसा चरण जिसमें हम कब्ज़ा की गई भूमि की रक्षा कर सकते हैं। जब हम यरूशलेम की सेना और परलोक के वादे की लड़ाई के बारे में बात करते हैं, तो हम अकेले अपनी भूमि को मुक्त कराने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं - बल्कि हम उस पर विश्वास करते हैं जो हमारे पैगंबर मुहम्मद ने कहा था।

बड़े हमलों की चिंता

दोबारा सामने आया वीडियो इन बढ़ती चिंताओं का संकेत देता है कि हमास या ईरान से जुड़े अन्य आतंकवादी समूह दुनिया भर में यहूदी और इजरायली ठिकानों के खिलाफ आतंकवादी हमलों की योजना बना सकते हैं। इजराइल की मोसाद खुफिया एजेंसी ने विदेशों में यहूदियों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।मोसाद ने एक्स पर एक ट्वीट में कहा है कि - दुनिया भर के सभी यहूदियों के लिए, हमास और गाजा और अन्य जगहों से अन्य आतंकवादी संगठन वर्तमान में इज़राइल पर रॉकेट भेज रहे हैं। कुछ ने इज़राइल में घुसपैठ की है। इज़राइल के बाहर यहूदियों पर और भी हमले हो सकते हैं, सावधान रहें। सुरक्षित रहें। हम युद्ध में हैं, और ईश्वर की कृपा से हम जीतेंगे। मिस्र में इजरायली पर्यटकों पर की गयी घातक गोलीबारी के बाद मोसाद ने अपनी चेतावनी दोहराई है। मोसाद ने कहा है - अपने सेलफोन को संभाल कर रखें और अपनी आँखें खुली रखें।

कई जगह हुए हमले 9 अक्टूबर की रात, उत्तरी लंदन के उपनगर गोल्डर्स ग्रीन में एक इजरायली परम्परागत रेस्तरां को तोड़ दिया गया और पास के पुल पर "फ्री फ़िलिस्तीन" लिख दिया गया। यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी और फ्रांस ने कथित तौर पर इज़राइल पर हमास के हमले के बाद प्रार्थना घरों, यहूदी स्कूलों और अन्य यहूदी और इज़राइली संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। न्यूयॉर्क में गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि न्यूयॉर्क राज्य और न्यूयॉर्क शहर की पुलिस भी सुरक्षा बढ़ा रही है।

कौन है अल-ज़हर

78 वर्षीय महमूद अल-ज़हर एक फ़िलिस्तीनी नेता है। वह हमास का सह-संस्थापक और गाजा पट्टी में हमास नेतृत्व का सदस्य है। अल-ज़हर ने मार्च 2006 में हमास-प्रभुत्व वाली फ़िलिस्तीनी प्राधिकरण सरकार (जिसे पह के ली हनियेह सरकार के रूप में भी जाना जाता है) में विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था। अल-ज़हर ने 26 साल की उम्र में काहिरा विश्वविद्यालय के मेडिसिन संकाय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और पांच साल बाद ऐन शम्स विश्वविद्यालय, काहिरा से जनरल सर्जरी में मास्टर डिग्री प्राप्त की।

इसके बाद वह फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार बने, और फिलिस्तीनी मेडिकल सोसाइटी बनाने में मदद की। वह 1978 में गाजा में इस्लामिक विश्वविद्यालय के प्राथमिक संस्थापकों में से एक है। अल-ज़हर के चार बच्चे हैं। 10 सितंबर 2003 को उसके सबसे बड़े बेटे खालिद की इजरायली हवाई हमले में मौत हो गई थी। उसका दूसरा बेटा, हमास की सैन्य शाखा, इज़्ज़ अद-दीन अल-क़सम ब्रिगेड का सदस्य था जो 15 जनवरी 2008 को गाजा में इजरायली गोलीबारी में मारा गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story