×

एलियंस पर बड़ा खुलासा: अंतरिक्ष से धरती पर भेजा कुछ ऐसा, जान उड़ जाएंगे होश

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में एस्ट्रोनॉमी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अवी लोएब का दावा है कि धरती की तरफ आने वाले उल्कापिंड या एस्टेरॉयड को एलियन्स फेंक रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Jan 2021 5:14 PM GMT
एलियंस पर बड़ा खुलासा: अंतरिक्ष से धरती पर भेजा कुछ ऐसा, जान उड़ जाएंगे होश
X

दुनिया एलियन्स के बारे में जानना चाहती हैं। उनके अस्तित्व और एलियन्स से जुड़ी जानकारियों के लिए लोग उत्साहित रहते हैं। ऐसे में हार्वर्ड के एक प्रोफेसर ने एलियन्स को लेकर बड़ा दावा किया है। प्रोफेसर के मुताबिक, एलियंस अंतरिक्ष से धरती पर कचरा फेंक रहे हैं। जानकर अचरज में पड़ गए न...

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अवी लोएब का दावा

दरअसल, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में एस्ट्रोनॉमी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अवी लोएब का दावा है कि धरती की तरफ आने वाले उल्कापिंड या एस्टेरॉयड को एलियन्स फेंक रहे हैं। इसे अंतरिक्ष के कचरे का नाम दिया गया।

ये भी पढ़ेंः ….तो क्या भारत की इन जगहों पर रहते हैं एलियंस, यहां जानिए पूरा माजरा

समय समय पर वैज्ञानिक चेतावनी देते रहते हैं कि अंतरिक्ष से एक बड़ा सा पत्थर, जिसे एस्टेरॉयड या उल्कापिंड कहते हैं, धरती की ओर आ रहा है। इसे हार्वर्ड के प्रोफेसर ने स्पेस गार्बेज करार दिया।

एलियन्स धरती पर फेंक रहे स्पेस गार्बेज

उन्होने कहा कि अंतरिक्ष से धरती की तरफ आने वाले चमकते हुए पत्थर इस बात का प्रमाण हैं कि धरती के अलावा भी जीवन है। उनका मानना है कि ये पत्थर एलियंस या अंतरिक्ष में मौजूद दूसरी सभ्यता की ओर से फेंका गया कचरा है।

एस्टेरॉयड या उल्कापिंड है अंतरिक्ष के प्राणियों का कचरा

धरती की तरह अंतरिक्ष में भी कचरा फैला हुआ है। इसे समय समय पर दूसरी दुनिया या अंतरिक्ष मे रहने वाले प्राणी धरती की तरफ फेंकते हैं। उन्होंने बताया कि साल 2017 में ऐसा ही स्पेस गारबेज एलियंस ने फेंका था। प्रोफेसर का दावा है कि अंतरिक्ष के इस कचरे ने हमारे सौर मंडल की यात्रा की, हालांकि हमने उसे एक चमकने वाला पत्थर समझा।

2017 में अंतरिक्ष से धरती की ओर आया था ओउमुआमुआ

प्रोफेसर ने साल 2017 में अंतरिक्ष से धरती कि ओर आई वस्तु को ओउमुआमुआ (Oumuamua) नाम दिया। यह 300 फीट लंबी पत्थर जैसी दिखने वाली वस्तु है।

ये भी पढ़ेंः अफवाहों पर ना दें ध्यान, एलियंस को लेकर NASA ने कर दिया ये ऐलान

ओउमुआमुआ के बारे में कहा जाता है कि यह पहला ऐसा स्पेस टूरिस्ट है, जिसने अंतरिक्ष की किसी और दुनिया से आकर धरती के चक्कर लगाया और वापस लौट गया। ओउमुआमुआ के बारे में अध्धयन के बाद पाया गया कि यह अन्य उल्कापिंडों की तुलना में चौड़ाई से दस गुना ज्यादा लंबा है। वहीं इतिहास में जितने भी एस्टेरॉयड धरती तक आये उनमे ओउमुआमुआ सबसे अलग था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story