×

Helicopter Attack: कोलंबिया के राष्ट्रपति और वरिष्ठ मंत्रियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर पर गोलीबारी, बाल-बाल बचे सभी

Helicopter Attack: कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके ने बताया कि वेनेजुएला की सीमा से लगे दक्षिणी कैटाटुम्बो में उन्हें और उनके वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर पर गोलीबारी की गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 26 Jun 2021 9:22 AM GMT
Helicopter Attack: कोलंबिया के राष्ट्रपति और वरिष्ठ मंत्रियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर पर गोलीबारी, बाल-बाल बचे सभी
X

गोली लगने से हेलीकॉप्टर में हुई छेद (Photo-Social Media)

Helicopter Attack: कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके (Colombia President Attacked) एक बड़ी गोलीबारी में बाल-बाल बचे हैं। उनके हेलिकॉप्टर पर हमला हुआ है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने दी है। उन्होंने शुक्रवार को बताया कि वेनेजुएला की सीमा से लगे दक्षिणी कैटाटुम्बो में उन्हें और उनके वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर पर गोलीबारी की गई।

सभी लोग सुरक्षित

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में यह किसी राष्ट्रपति के विमान पर सीधे हमला किए जाने की पहली घटना है। राष्ट्रपति इवान डुके ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी व्यक्ति सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर में डुके के अलावा देश के रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो, गृह मंत्री डेनियल पलासियोस और नॉर्ट डी सैंटेंडर राज्य के गवर्नर सिल्वानो सेरानो सवार थे।

बड़ी दुर्घटना होने से बचा लिया गया

हेलिकॉप्टर पर हुए हमले को लेकर कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके ने एक बयान में कहा कि मैं देश को सूचित करना चाहता हूं कि कैटाटुम्बो के सार्डिनटा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद कैटाटुम्बो में सीकुटा शहर के पास हेलिकॉप्टर पर हमला किया गया। राष्ट्रपति ने बताया कि हेलीकॉप्टर में लगे उपकरणों एवं उसकी क्षमताओं ने बड़ी दुर्घटना होने से बचा लिया।


राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि कोलंबियन एयरफोर्स (Colombia Air Force) के हेलिकॉप्टर में गोलियां लगने से कई छेद नजर आ रहे हैं। राष्ट्रपति डुके ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि ये हमला किस समय किया गया और किसने इसे अंजाम दिया, लेकिन इस इलाके में कई हथियारबंद समूह सक्रिय हैं।

इलाके में कई सशस्त्र समूह सक्रिय

हालांकि इवान डुके ने यह नहीं बताया कि हमला किस समय किया गया था या हमला किसने किया, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इलाके में कई सशस्त्र समूह सक्रिय हैं। डुके ने कहा कि ये 'कायराना' हमले उन्हें नशीले पदार्थों की तस्करी, आतंकवाद और संगठित अपराध के खिलाफ लड़ाई लड़ने से रोक नहीं सकते। साथ ही उन्होंने कहा, 'संदेश यह है कि कोलंबिया अपराध के खिलाफ हमेशा मजबूती से खड़ा है और हमारे संस्थान किसी भी खतरे से ऊपर हैं।'

Ashiki

Ashiki

Next Story