×

Mexico Helicopter Crash: नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की मौत, जांच के आदेश

Mexico Helicopter Crash: मेक्सिको नौसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से 14 लोगों की मौत हो गई। सिनोलोआ में शुक्रवार को हुए इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।

Anshuman Tiwari
Published on: 16 July 2022 4:13 AM GMT
Mexico Helicopter Crash
X

Mexico Helicopter Crash (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

Mexico Helicopter Crash: मेक्सिको नौसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से 14 लोगों की मौत हो गई। सिनोलोआ में शुक्रवार को हुए इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। नौसेना के इस ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। इस हेलीकॉप्टर में 15 लोग सवार थे जिनमें से 14 लोगों की मौत हो गई है। नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर के इस भीषण हादसे की जांच की जा रही है।

ड्रग माफिया की गिरफ्तारी के बाद हादसा

इस दुर्घटना को काफी गंभीर माना जा रहा है क्योंकि यह हादसा मेक्सिको के बड़े ड्रग माफिया राफेल कारो क्विनतेरो की गिरफ्तारी के तुरंत बाद हुआ है। राफेल पर लंबे समय से ड्रग के अवैध कारोबार का आरोप है। एफबीआई को भी लंबे समय से उसकी तलाश है और एफबीआई ने उसे 10 सबसे बड़े वांछित अपराधियों की सूची में डाल रखा है।

अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो सकी है कि इस हेलीकॉप्टर हादसे का राफेल की गिरफ्तारी से कोई कनेक्शन है या नहीं। हालांकि नौसेना ने इस हेलीकॉप्टर हादसे को काफी गंभीर माना है और मामले की गहराई से जांच पड़ताल की जा रही है।

हादसे की गहराई से होगी जांच

नौसेना का कहना है कि मेक्सिको के उत्तर पश्चिमी इलाके में यह हेलीकॉप्टर हादसा हुआ है। नौसेना की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि अभी तक इस हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। नौसेना की ओर से हेलीकॉप्टर हादसे में 14 लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया गया है। नौसेना का कहना है कि हादसे में बचे एकमात्र व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है।

अमेरिका करेगा प्रत्यर्पण की मांग

नौसेना ने कुख्यात ड्रग माफिया राफेल को शुक्रवार को पकड़ा था। अमेरिका ने राफेल की गिरफ्तारी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि जल्द ही उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया जाएगा। व्हाइट हाउस के वरिष्ठ लैटिन सलाहकार जुआन गोंजालेज ने इस गिरफ्तारी को बहुत बड़ी कामयाबी बताया। अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने कहा कि अमेरिका की ओर से जल्द ही राफेल के प्रत्यर्पण की मांग की जाएगी ताकि उससे पूछताछ की जा सके।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story