×

हिजबुल्ला ने लेबनान-सीरिया सीमा के पास 46 सुन्नी विद्रोहियों को मार गिराया

Rishi
Published on: 23 July 2017 3:56 PM GMT
हिजबुल्ला ने लेबनान-सीरिया सीमा के पास 46 सुन्नी विद्रोहियों को मार गिराया
X

बेरुत : लेबनान के शिया इस्लामिक आंदोलन, हिजबुल्ला ने रविवार को कहा कि उसने सीरिया सीमा के आगे अर्सल के उत्तर पूर्वी क्षेत्र को आजाद कराने की कार्रवाई के दौरान 46 सुन्नी विद्रोहियों को मार गिराया है।

हिजबुल्ला ने अर्सल में शुक्रवार को सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद के वफादार बलों की मदद से आक्रामक कार्रवाई शुरू की। अर्सल बेरुत से 120 किमी उत्तर पूर्व में स्थित है।

ये भी देखें: US रिपोर्ट: बोको हराम से भी ज्यादा खतरनाक हैं नक्सली, J&K में 93 प्रतिशत तक बढ़े आतंकी हमले

शिया समूह ने वाडी उवानी पर कब्जा कर लिया है, जो अलकायदा के पूर्व संस्था जबत फतेह अल शाम का एक प्रमुख गढ़ था।

दूसरी तरफ हिजबुल्ला ने कहा कि सीरिया सरकार के समर्थन वाले बलों ने 23 कट्टरवादियों को कलामौन पर्वतों पर मार गिराया। यह सीरिया की सीमा से लगा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story