Hezbollah-Israel War: हिज्बुल्लाह का इजराइल पर जोरदार हमला, 4 IDF सैनिक की मौत समेत इतने हुए घायल

Hezbollah-Israel War: हिज्बुल्लाह ने इजराइल के हाइफा शहर हवाई अटैक किया है। हिजबुल्लाह ने इजराइल पर लगभग 25 रॉकेट और मिसाइलें दागीं हैं।

Sonali kesarwani
Published on: 14 Oct 2024 2:47 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 3:20 AM GMT)
Hezbollah-Israel War
X

Hezbollah-Israel War

Hezbollah-Israel War: इजराइल पर हिजबुल्लाह ने कई मिसाइलें दागी है। ईरान समर्थित हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर सुसाइड ड्रोन और मिसाइल हमले किए हैं, इस हमले में इजरायली सेना आईडीएफ के चार सैनिकों की मौत हो गई है जबकि कई गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं। आपको बता दें कि हिजबुल्लाह ने यह हमला बिन्यामिना में मिलिट्री बेस को निशाना बनाकर किया था। इजराइल पर हिजबुल्लाह का अब तक का सबसे घातक हमला माना जा रहा है। इस हमले में इजरायल में अब तक 67 लोग घायल हुए हैं जिनमें से कई की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

बिना वॉर्निंग सायरन दिए हुआ हमला

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर को हमला किया उसमे पहले से किसी भी तरह का वॉर्निंग सायरन नहीं दिया गया। यह हमला रविवार देर रात किया गया। इजराइल में पूरी रात विस्फोटों की आवाजें सुनवाई देती रही। सात अक्तूबर 2023 के बाद से हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। आपको बता दें कि इस हमले को लेकर हिज्बुल्लाह का कहना है कि उसने बिन्यामिना में इझरायील सेना के गोलानी ब्रिगेड कैंप पर हमला किया है।

हिजबुल्लाह कहाँ कर रहा हमला

इस हमले को लेकर हिजबुल्लाह ने बयान जारी करते हुए कहा कि हमने गुलामी ब्रिगेड कैंप पर कई ड्रोन दागें हैं। दरसअल गुलामी ब्रिगेड इजराइली सेना की पांच इंफ्रेंट्री ब्रिगेड में से एक है। वहीं हिजबुल्लाह की तरफ से हुए हमले को लेकर पर इजराइल ने कहा कि हिजबुल्लाह स्कूल और संयुक्त राष्ट्र की बिल्डिंग के आस पास के इलाकों पर हमला कर रहा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले हिजबुल्लाह ने स्कूल से 25 मीटर की दूरी पर राकेट दागे थे। साथ ही संयुक्त राष्ट्र की बिल्डिंग से 200 दूरी पर भी राकेट दागे गए हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story