×

हिलेरी का ट्रंप को जवाब, कहा- हम USA में पैदा करेंगे 1 करोड़ नौकरियां

By
Published on: 31 July 2016 11:44 AM GMT
हिलेरी का ट्रंप को जवाब, कहा- हम USA में पैदा करेंगे 1 करोड़ नौकरियां
X

वॉशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का कहना है कि उनकी आर्थिक योजना से अमेरिका में करीब एक करोड़ नई नौकरियां पैदा होंगी। हिलेरी ने ये बातें उनके प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप के उस आरोप के जवाब में कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह कोई नया बदलाव नहीं ला रही हैं और उनके वादे खोखले हैं।

ट्रंप को दिया करारा जवाब

पेन्सिलवेनिया के जॉन्सटाउन में एक चुनावी रैली में हिलेरी ने कहा, 'मेरी योजनाएं ट्रंप के मुकाबले करोड़ों नौककियां पैदा करेंगी। हकीकत में मेरी योजनाओं के तहत पहले कार्यकाल में अर्थव्यवस्था में एक करोड़ नौकरियां पैदा होंगी।' हिलेरी ने कहा, कि ट्रंप की नीतियों को देखकर लगता है कि उनकी नीतियों करीब 35 लाख नौकरियां ही पैदा होंगी।

हिलेरी ने एलन की तरफ से दिया जवाब

हिलेरी ने निशाना साधते हुए कहा ट्रंप जरा से उकसावे पर आपा खो देते हैं। कल की ही बात है जब उन्होंने जनरल (सेवानिवृत्त) जॉन एलन पर निशाना साधा था। अफगानिस्तान में हमारे जवानों की कमान जनरल के ही हाथ में थी। हमारे कमांडर इन चीफ को हमारे सेवानिवृत्त या सक्रिय जनरलों का अपमान नहीं करना चाहिए। हिलेरी ने आगे कहा, वैसे तो इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया देनी ही नहीं चाहिए। लेकिन इस किस्म के अपमान पर मैं जनरल एलन की ओर से जवाब दूंगी।' गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने जनरल एलन की आलोचना जारी रखते हुए कहा था कि आईएसआईएस के खिलाफ उन्होंने ठीक से काम नहीं किया।

ट्रंप ने बताई ओबामा की गलती

ट्रंप ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, 'जनरल ठीक से काम नहीं कर रहे। मुझे लगता है कि यह राष्ट्रपति बराक ओबामा की गलती है। जब आप आईएसआईएस को देखते हैं तो महसूस होता है कि जनरल मैकआर्थर और जनरल पैटन को यह देखकर कितना दुख पहुंच रहा होगा।' ट्रंप की प्रचार मुहिम की ओर से जारी बयान के मुताबिक ट्रंप ने कहा, 'जनरल एलन, जो मुझसे कभी मिले भी नहीं, वे मेरे बारे में बकवास कर रहे थे। मैंने उनके बारे में पता लगाया, वे लोग उनसे खुश नहीं थे क्योंकि वे आईएसआईएस से ठीक से नहीं निबटे।'

Next Story