×

ईमेल विवाद पर बोलीं हिलेरी क्लिंटन- चुनाव से 10 दिन पहले जांच की बात साजिशन है

aman
By aman
Published on: 30 Oct 2016 6:50 AM GMT
ईमेल विवाद पर बोलीं हिलेरी क्लिंटन- चुनाव से 10 दिन पहले जांच की बात साजिशन है
X

फ्लोरिडा: डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने रविवार को एफबीआई निदेशक जेम्स कोमे को चुनौती देते हुए कहा, निजी ई-मेल सर्वर से संबंधित जांच के पूरे विवरण को वह पेश करें।

फ्लोरिडा के डेटोना बीच पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव से दस दिन पहले साजिश के तहत ऐसी बात उठाई जा रही है ताकि उन्हें बुरी तरह परेशान किया जा सके। गौरतलब है कि अमेरिका में आगामी आठ नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं उससे ठीक पहले ये मामला सामने आया है।

हिलेरी ने टाइमिंग पर उठाया सवाल

हिलेरी क्लिंटन ने कहा, 'आप में से कई लोगों ने उस पत्र के बारे में सुना होगा जोकि एफबीआई के निदेशक ने अमेरिकी संसद के सदस्यों को लिखा है। इस पत्र में ई-मेल विवाद के संबंध में जांच करने की बात कही गई है। यह बहुत अजीब है कि चुनाव से ठीक पहले ऐसी इतनी कम जानकारी के साथ ऐसी बातें सामने आ रही।'

यह परेशान करने वाली बात है

हिलेरी ने जेम्स कोमे से इस पूरे मामले को सामने रखने की मांग करते हुए कहा, 'यह सिर्फ अजीब बात ही नहीं है बल्कि अभूतपूर्व और बुरी तरह परेशान करने वाला है क्योंकि मतदाताओं को सभी तथ्यों की जानकारी प्राप्त करने का अधिकार है।' हिलरी के साथ डेमोक्रेटिक पार्टी के दूसरे नेता भी जेम्स कोमे पर दवाब बनाते हुए इस मामले से संबंधित जानकारी सामने रखने की मांग कर रहे हैं।

एफबीआई ने बताया था गैर-जिम्मेदाराना

इससे पहले जुलाई में एफबीआई ने कहा था कि हिलेरी ने गोपनीय ई-मेल का जिस तरह इस्तेमाल किया था वह गैर-जिम्मेदाराना था। लेकिन ऐजेंसी ने इसे कोई आपराधिक मामला नहीं बताया था।

आठ नवंबर को होने हैं राष्ट्रपति चुनाव

अमेरिका में आठ नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले यह मामला एक बार फिर उठने पर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अपने चुनावी भाषण में इसे खूब भुनाया है। कोलोराडो के गोल्डन आयोजित उनकी रैली के भाषण का एक बड़ा हिस्सा इस मुद्दे पर था। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के तौर पर हिलेरी पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story