×

हिलेरी ने ट्वीट कर कहा- डोनाल्ड ट्रंप हुए पहली विदेश नीति परीक्षा में विफल

By
Published on: 1 Sep 2016 9:29 AM GMT
हिलेरी ने ट्वीट कर कहा- डोनाल्ड ट्रंप हुए पहली विदेश नीति परीक्षा में विफल
X
hillary clinton hits donald trump in mexico issue

अमेरिकाः रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर टिप्पणी करते हुए उनकी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लींटन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को विदेश नीति नहीं आती है। वह विदेश नीति की पहली परीक्षा में विफल हो गए हैं। हिलेरी का यह बयान ट्रंप के मेक्सिको के राष्ट्रपति से मिलकर वापस आने के बाद आया है। डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलेरी ने ट्वीट कर कहा कि कूटनीति जितना देखने में आसान लगती है उतनी आसान नहीं है।



ट्रंप ने चुनाव प्रचार के दौरान मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने का बयान दिया था। इस मामले में मेक्सिको के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने बैठक में ट्रंप से कहा कि दीवार बनाने के लिए मेक्सिको खर्च नहीं देगा। हालांकि ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर मेक्सिको के राष्ट्रपति से चर्चा नहीं की।



ट्रंप के संवाद सलाहकार जैसन मिलर ने कहा कि राष्ट्रपति पेना नीटो और ट्रंप के बीच चर्चा का पहला दौर था। इसे वार्ता नहीं कह सकते हैं। इस मुद्दे पर नीटो के अलग अलग मत हैं जो कि हैरान कर देने वाले हैं। हम इस बात चीत को जारी रखेंगे और इसी बात का इंतजार कर रहे हैं।

डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के प्रेस सचिव मार्क पॉस्टेनबाख ने कहा कि ट्रंप ने झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने मेक्सिको से दीवार खर्च निकालने के मामले पर चालबाजी की है। अब वह अपनी ही कही बातों में फंस गए है या यह कह सकते हैं कि वह चित्त हो गए हैं।

Next Story