×

Hindu Temple Vandalized: एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, खालिस्तानी आतंककियों ने लगाए पोस्टर, देखें वीडियो

Hindu Temple Vandalized Canada: कनाडा में लगातार भारत विरोधी गतिविधियां देखने को मिल रहा है। कनाडा में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Aug 2023 5:27 AM GMT

Hindu Temple Vandalized Canada: कनाडा में लगातार भारत विरोधी गतिविधियां देखने को मिल रहा है। कनाडा में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। कनाडा संयुक्त राज्य अमेरिका की सीमा पर फ्रेजर नदी के दक्षिण में स्थित सरे शहर के एक मंदिर में तोड़ फोड़ की गई है, इसके अलवा मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर भी चिपकाए गए हैं। पोस्टर पर लिका गया कि कनाडा 18 जून की हत्या में भारत की भूमिका की जांच कर रहा है। इस पोस्टर में खालिस्तानी आतंकी माने जाने वाले हरदीप सिंह निज्जर की तस्वीर लगी है। कहा जा रहा है कि मंदिर पर हमला खालिस्तानी समर्थकों ने ही किया है।

द् आस्ट्रेलिया टुडे ने खालिस्तानियों द्वारा की गई तोड़फोड और पोस्टर चिपकाने का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। पोस्ट किए गए वीडियों में देखा जा सकता है कि दो नकाबपोश खालिस्तानी समर्थक मंदिर के प्रवेश द्वार पर पोस्टर चिपका रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक जिस हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है, वह सरे का लक्ष्मी नारायण मंदिर है। यह ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत का सबसे पुराना और सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर सरे के गुरुनानक सिख गुरुद्वारा साहिब का प्रमुख और खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख भी था। इसी साल 18 जून की शाम को गुरुद्वारा परिसर में दो अज्ञात बंदूकधारियों ने उसकी गोली मारिकर हत्या कर दी थी।

कनाडा में लगातार हिंदू मंदिरों को बनाया जा रहा निशाना

बता दें कि इसी साल कनाडा में हिंदू मंदिरों कर कई बार हमला हो चुका है। इस साल कनाडा में हिंदू मंदिर पर हमले की तीसरी घटना है। इससे पहले 31 जनवरी को कनाडा के ब्रैम्पटन इलाके के एक मशहूर हिंदू मंदिर पर हमला किया गया था। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story