×

रो रहा हर देश: नहीं रहे ये फेमस एक्टर, पूरी दुनियाभर के फैंस को लगा झटका

स्कॉटिश मूल के अभिनेता सीन शॉं को ऑस्कर, बाफ्टा और तीन गोल्डन ग्लोब सहित कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। सर सीन को 'द अनटचेबल्स' के लिए पहली बार 1988 में ऑस्कर मिला था। इस फिल्म में उन्होंने आइरिश पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी।

Newstrack
Published on: 31 Oct 2020 3:20 PM GMT
रो रहा हर देश: नहीं रहे ये फेमस एक्टर, पूरी दुनियाभर के फैंस को लगा झटका
X
रो रहा हर देश: नहीं रहे ये फेमस एक्टर, पूरी दुनियाभर के फैंस को लगा झटका

नई दिल्ली: हालीवुड की सबसे चर्चित सीरिज मूवी जेम्स बॉन्ड में बांड का रोल निभा चुके दिग्गज एक्टर सीन कॉनेरी का निधन हो गया है। वो 90 साल के थे। वो बहामस में थे। उनके परिवार ने इसकी जानकारी दी। रात में सोते हुए सीन कॉनेरी का निधन हो गया। सीन कॉनेरी इस साल अगस्त में 90 साल के हुए थे। सीन कॉनेरी ने ही स्क्रीन पर पहली बार जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया था। वो 7 फिल्मों में बॉन्ड का रोल निभा चुके हैं। बड़े पर्दे पर सीन कॉनेरी ने कई दशकों तक काम किया।

सीन काफी समय से बीमार थे

जेम्स बॉन्ड 7 फिल्मों में किरदार निभा चुके दिग्गज एक्टर सर सीन कॉनेरी का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है। सीन काफी समय से बीमार थे। बता दें कि सीन ने डॉक्टर नो, फ्रॉम रशिया विथ लव, गोल्डफिंगर, थंडरबॉल, यू ओनली लिव ट्वाइस, डायमंड्स आर फॉरेवर और नेवर से नेवर अगेन फिल्मों में 7 बार जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया था।

Hollywood star Sean Connery-2

ऑस्कर, बाफ्टा और तीन गोल्डन ग्लोब किया था अपने नाम

स्कॉटिश मूल के अभिनेता सीन शॉं को ऑस्कर, बाफ्टा और तीन गोल्डन ग्लोब सहित कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। सर सीन को 'द अनटचेबल्स' के लिए पहली बार 1988 में ऑस्कर मिला था। इस फिल्म में उन्होंने आइरिश पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी। साल 2000 में हॉलीरूड पैलेस में ब्रिटेन की महारानी द्वारा नाइटहुड की उपाधि से भी सम्मानित किया गया था।

ये भी देखें: आरके श्रीवास्तव का बढ़ता कद: पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने दिया मंच, 2014 में मिले थे

Hollywood star Sean Connery-3

अपना 90वां जन्मदिन मनाया था

सीन कॉनेरी ने मर्नी, मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस, द मैन हू बी किंग, द नेम ऑफ द रोज, हाईलैंडर और इंडियाना जोन्स एंड द लास्ट क्रूसेड जैसी फिल्मों में काम किया है। इसी साल अगस्त में उन्होंने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story