×

कोरोना का खौफ: हांगकांग ने सभी भारतीय उड़ानों पर लगाई रोक

कोरोना के मामले को देखते हुए हांगकांग ने भारत से पहुंचने वाली उड़ानें मंगलवार(20 मई) से आगामी 3 मई तक स्थगित कर दी हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 April 2021 7:11 AM GMT (Updated on: 19 April 2021 7:12 AM GMT)
हांगकांग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपीन से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि के लिए स्थगित कर दिया
X

 उड़ान भरते फ्लाइट सांकेतिक तस्वीर, साभार सोशल मीडिा

नई दिल्ली: दिन ब दिन भारत( India)) में कोरोना वायरस(Coronavirus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन नए केस आ रहे हैँ। हर रोज लोग मर रहे हैं। भारत में कई राज्यों में लॉकडाउन(Lockdown) के हालात है। यातायात सेवाएं बाधित हो रही है। लोगों से घर में रहने की अपील की जा रही है।

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हांगकांग ने भारत से पहुंचने वाली उड़ानें मंगलवार(20 मई ) से आगामी 3मई तक के लिए स्थगित कर दी हैं। खबरों के अनुसार रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते हांगकांग ने यह कदम उठाया है।

इस वजह से हांगकांग की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

हांगकांग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपीन से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि के लिए स्थगित कर दिया है। हांगकांग की सरकार का यह फैसला इस महीने 50 passengers from two flights of airlines were found to be infected with the Corona virus.। हांगकांग के नियमों के तहत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य है।

रविवार को ही हांगकांग सरकार ने मुंबई से हांगकांग के बीच परिचालित विस्तार एयरलाइंस की सभी उड़ानों को 2 मई तक स्थगित करने की घोषणा की थी। यह फैसला विस्तार की मुंबई-हांगकांग उड़ान से पहुंचे तीन लोगों के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था।


एयरपोर्ट की सांकेतिक तस्वीर, साभार सोशल मीडिया


आरटी-पीसीआर जांच जरूरी

हांगकांग के नियमों के तहत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है।

बता दें मार्च की शुरुआत में हांगकांग में भी कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिला था। इसके बाद शहर के हजारों लोगों को क्वारंटाइन में रहने पर मजबूर होना पड़ा, लेकिन फिलहाल देश में कोरोना के संक्रमण के स्थानीय प्रसार का मामला सामने नहीं आया रहा है। वहीं दूसरी तरफ भारत में कोरोना का कहर जारी भारत में कोरोना का कहर जारी है। देश में कोरोना वायरस महामारी विकराल रूप लेती नजर आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में शनिवार को कोरोना के 2,61500 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान कोरोना के चलते 1501 लोगों की मौत हुई है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story