फ्लोरिडा में दस्तक देने को तैयार ‘इरमा’ तूफान, जारी किए गए सुरक्षा आदेश

Published by Published: September 7, 2017 | 12:23 pm
फ्लोरिडा में दस्तक देने को तैयार 'इरमा' तूफान, जारी किए गए सुरक्षा आदेश

वाशिंगटन: अमेरिका के फ्लोरिडा में तूफान ‘इरमा’ के दस्तक देने से पहले बड़े पैमाने पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। तूफान ‘इरमा’ पांचवी श्रेणी का तूफान है। यह इस सप्ताह फ्लोरिडा में दस्तक दे सकता है।

फ्लोरिडा की मियामी-डेड काउंटी ने 12 वर्षो में पहली बार गुरुवार सुबह सात बजे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश जारी किए।

यह भी पढ़ें: US: हार्वी तूफान ने ली भारतीय छात्र की जान, साथी की हालत भी गंभीर

प्लोरिडा की मोनरो काउंटी ने बुधवार शाम को सभी स्थानीय निवासियों, सभी यात्रियों, गैर स्थानीय लोगों, पर्यटकों से सुरक्षित स्थान पर चले जाने के आदेश दिए।

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने राष्ट्रपति ट्रंप से सोमवार रात को बात कर राज्य में ‘तूफान के दस्तक देने से पूर्व’ के आपातकाल के ऐलान का आग्रह किया ताकि संघीय सरकार से महत्वपूर्ण संसाधन और सहयोग उपलब्ध हो सके।

यह भी पढ़ें: चीन में तूफान ‘मवार’ के मद्देनजर येलो अलर्ट बरकरार

जॉर्जिया के गवर्नर नाथन डील और दक्षिण कैरोलिना के गवर्नर हेनरी मैक्मास्टर ने बुधवार दोपहर को इन क्षेत्रों में आपातकाल घोषित किया।

तूफान ‘इरमा’ के बुधवार सुबह कैरेबियन तट पर और एंटिगुआ और बारमूडा द्वीपों पर दस्तक देने के बाद से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका: तूफान ‘हार्वे’ के कहर से तेल रिफाइनरियां प्रभावित, कीमतें लुढ़की

एनएचसी का अनुमान है कि ‘इरमा’ बुधवार रात को उत्तरी प्यूटरे रिको से होकर गुजरेगा और यह गुरुवार तक उत्तरी हिस्पानियोला द्वीप तट के पास से गुजरेगा और उसके बाद गुरुवार शाम तक तुर्क और केसोस द्वीपसमूह और दक्षिणपूर्व बहामास के पास होगा।

इसके बाद तूफान के उत्तरी क्यूबा की ओर बढ़ने की आशंका है। इस सप्ताह के अंत में तूफान फ्लोरिडा पहुंचेगा।

-आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App