×

ICJ में पाक को झटका, जाधव केस को स्थगित करने की मांग खारिज

इंटरनैशनल कोर्ट ने पाकिस्तान की कुलभूषण जाधव केस को स्थगित करने की मांग को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कोर्ट में जाधव की रिहाई के मामले में पाकिस्तान ने अपना पक्ष रखा। पाकिस्तान की तरफ से अड-हॉक जज को लेकर की गई आपत्ति पर आईसीजे ने कहा कि इसे दर्ज कर लिया गया है और निकट भविष्य में इस पर जवाब दिया जाएगा।

Rishi
Published on: 19 Feb 2019 12:37 PM GMT
ICJ में पाक को झटका, जाधव केस को स्थगित करने की मांग खारिज
X
कुलभूषण जाधव: ICJ में 18 साल बाद भारत-पाक फिर आमने-सामने, दुनिया की निगाहें टिकीं

द हेग : इंटरनैशनल कोर्ट ने पाकिस्तान की कुलभूषण जाधव केस को स्थगित करने की मांग को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कोर्ट में जाधव की रिहाई के मामले में पाकिस्तान ने अपना पक्ष रखा। पाकिस्तान की तरफ से अड-हॉक जज को लेकर की गई आपत्ति पर आईसीजे ने कहा कि इसे दर्ज कर लिया गया है और निकट भविष्य में इस पर जवाब दिया जाएगा।

ये भी देखें : कुलभूषण जाधव सुनवाई: जानिए UN कोर्ट में भारत ने क्या कहा

आपको बता दें, पाक के अटॉर्नी जनरल ने अनवर मंसूर खान ने कहा, मैं खुद भारतीय क्रूरता का शिकार रहा हूं। एक युवा आर्मी ऑफिसर के तौर पर मैं भारत की जेल में बंद था। पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले में 140 मासूमों की जान गई थी। यह भारत समर्थित अफगानिस्तान का किया आतंकी हमला था।

खान ने कहा, जाधव बहुत से स्थानीय लोगों के संपर्क में था और उसने कई को राज्य विरोधी ताकतों को सूइसाइड बॉम्बर बनने के लिए तैयार किया था ताकि पाकिस्तान में आतंक फैलाया जा सके। चीन-पाकिस्तान कॉरिडोर को भी प्रभावित करने की कोशिश की गई, जो पाकिस्तान की प्रगति का अहम हिस्सा है। यह किसी एक व्यक्ति का काम नहीं है। यह पूरी तरह से राज्य प्रायोजित है।

ये भी देखें :पाक: हमारे पास कुलभूषण जाधव के खिलाफ ‘पक्के सबूत’- शाह महमूद

जानकारों के मुताबिक कोर्ट का फैसला इस साल गर्मियों तक आ सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story