×

TikTok पर बैन: चीनी कंपनी को 45000 करोड़ का नुकसान, चीन की हालत खराब

भारत से चीनी सैनिकों की हुई झड़प और भारतीय सीमा में घुसने के चीनी सेना के नापाक इरादे अब उल्टा चीन पर ही भारी पड़ते दिखाई दे रहा है। अब चीन के...

Newstrack
Published on: 4 July 2020 4:18 AM GMT
TikTok पर बैन: चीनी कंपनी को 45000 करोड़ का नुकसान, चीन की हालत खराब
X

नई दिल्ली: भारत से चीनी सैनिकों की हुई झड़प और भारतीय सीमा में घुसने के चीनी सेना के नापाक इरादे अब उल्टा चीन पर ही भारी पड़ते दिखाई दे रहा है। अब चीन के खिलाफ पूरे भारत में आक्रोश है। पूरे देश में Chinese product को बैन करने की मांग उठने लगी। इसी बीच भारत सरकार द्वारा 59 चाइनीज ऍप को बंद भी कर दिया गया। भारत सरकार के फैसले से चीनी कंपनियों का भारी नुकसान होना तय लग रहा है।

ये भी पढ़ें: आठ पुलिसकर्मियों की मौत: हत्यारे विकास दुबे की मां बोली- ‘गोली मार दो’

45 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान

इसकी शरुआत टिकटॉक से हो चुकी है। दरअसल टिकटॉक बैन किए जाने के बाद इसकी मदर कंपनी बाइटडांस को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। चाइनीज मीडिया ऑर्गनाइजेशन ग्लोबल टाइम्स की ओर से जारी एक रिपोर्ट में इस सप्ताह बताया गया कि टिकटॉक बैन के बाद बाइटडांस को 45 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि Helo और TikTok जैसे ऐप्स बैन किए जाने का असर बाइटडांस के बिजनस पर पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: मुंबई समेत इन इलाकों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

चाइनीज निवेशकों को लगा भारी झटका

बता दें कि चीन के लिए भारत टिकटॉक का सबसे बड़ा बाजार था। भारत सरकार की ओर 59 चाइनीज ऐप्स को बैन करने का फैसला लिया गया। जानकारी के मुताबिक इसका असर चाइनीज ट्रेडर्स और इन्वेस्टर्स पर भी पड़ेगा। वहीं जानकारों का कहना है कि भारत सरकार के इस फैसले के बाद चाइनीज निवेशकों और बिजनसेज को भी भारी झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे, कृपया उन्हें सुनें: राहुल गांधी

भारत में हिट था टिकटॉक

टिकटॉक भारत के शहरों से लेकर गांव तक में तेजी से पॉप्युलर हो गया था। आंकड़ों की मानें तो लॉन्च होने के बाद भारत में गूगल प्ले स्टोर से टिकटॉक को करीब 66 करोड़ बार डाउनलोड किया गया था। बैन के बाद ऐप को प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटा दिया गया है और अब ऐक्सेस नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें: कानपुरः पुलिस ने खंगाली विकास दुबे की कॉल डिटेल, मिले कुछ पुलिसकर्मियों के भी नंबर

Newstrack

Newstrack

Next Story