×

इमरान खान ने कहा- नवाज शरीफ पाकिस्तान में बढ़ा रहे मोदी का एजेंडा

aman
By aman
Published on: 31 Oct 2016 2:06 AM GMT
इमरान खान ने कहा- नवाज शरीफ पाकिस्तान में बढ़ा रहे मोदी का एजेंडा
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख और पूर्व क्रिकेटर ने आरोप लगाया कि पाक पीएम नवाज शरीफ अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के हितों को पाकिस्तान में आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं पाक सरकार ने इमरान खान की पार्टी के समर्थकों पर कार्रवाई कर 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

शरीफ और मोदी के हैं बेहतर रिश्ते

इमरान खान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, कि 'जब नवाज शरीफ अपना ऑपरेशन कराने लंदन गए थे और अस्पताल के बेड पर लेटे हुए थे तो उन्हें पहला फोन मोदी का आया था, न कि उनकी मां या बच्चों का।' गौरतलब है कि इमरान खान मई में शरीफ की लंदन में हुई ओपन हार्ट सर्जरी का हवाला दे रहे थे।

ये भी पढ़ें ...ईमेल विवाद पर बोलीं हिलेरी क्लिंटन- चुनाव से 10 दिन पहले जांच की बात साजिशन है

मोदी का एजेंडा बढ़ा रहे शरीफ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष खान ने कहा, 'नवाज शरीफ पाकिस्तान में मोदी के हितों को आगे बढ़ा रहे हैं। सुरक्षा लीक खबर के पीछे नवाज हैं जिसने सशस्त्र बलों को बदनाम किया है। वास्तव में उनका और मोदी का एजेंडा एक है। इमरान ने कहा कि शरीफ के निर्देशों के बाद ही उस बैठक की जानकारी लीक की गई थी, जिसमें आतंकी संगठनों को समर्थन को लेकर सिविल और मिलिट्री अधिकारियों में बहस हुई थी।

लगातार साधते रहेंगे निशाना

इमरान खान ने ये भी कहा, कि 'देश की पूरी मशीनरी भ्रष्ट प्रधानमंत्री को बचाने में लगी हुई है। मैं एक संदिग्ध को पाक का प्रधानमंत्री स्वीकार नहीं कर सकता।' उन्होंने साथ ही ये भी कहा, कि वे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर नवाज शरीफ पर लगातार निशाना साधते रहेंगे।

ये भी पढ़ें...बड़ी डील: मोदी सरकार जल्द खरीद सकती है ‘मेक इन इंडिया’ की शर्त पर 200 लड़ाकू विमान

बैकफुट पर दिख रहे शरीफ

इमरान खान ने नवाज शरीफ पर ये आरोप तब लगाए हैं, जब उनकी पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ई-इंसाफ (पीटीआई) नवाज शरीफ पर दबाव बनाने के लिए इस्लामाबाद में नाकेबंदी की तैयारी कर रही है। सरकार ने शहर की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है। पीटीआई ने नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर्स में आने के बाद उनसे इस्तीफे की मांग कर चुकी है।

गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ई-इंसाफ ने साल 2014 में इस्लामाबाद में चार महीने लंबा धरना दिया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story