×

Imran Khan Arrest Update: इमरान की गिरफ्तारी से पाक में हालात बिगड़े,PM शाहबाज शरीफ के घर पर हमला,आगजनी के बाद पेट्रोल बम फेंके

Imran Khan Arrest Update: इमरान की गिरफ्तारी से पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों में इतनी नाराजगी है कि उन्होंने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के घर पर भी हमला बोल दिया।

Anshuman Tiwari
Published on: 11 May 2023 8:18 AM GMT (Updated on: 11 May 2023 8:51 AM GMT)
Imran Khan Arrest Update: इमरान की गिरफ्तारी से पाक में हालात बिगड़े,PM शाहबाज शरीफ के घर पर हमला,आगजनी के बाद पेट्रोल बम फेंके
X
Imran Khan Arrest Update (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Imran Khan Arrest Update: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में इमरान समर्थकों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों में अभी तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। हालात पर काबू पाने के लिए बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब में सेना की तैनाती की गई है। इमरान की गिरफ्तारी से पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों में इतनी नाराजगी है कि उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के घर पर भी हमला बोल दिया।

पीटीआई के सैकड़ों समर्थकों ने लाहौर के मॉडल टाउन स्थित प्रधानमंत्री के आवास पर धावा बोला और कई वाहनों में आग लगा दी। प्रधानमंत्री के आवास परिसर के भीतर पेट्रोल बम भी फेंके गए। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद सबसे ज्यादा बवाल पंजाब प्रांत में हुआ है। यहां पर इमरान समर्थकों ने दर्जनभर से ज्यादा सरकारी इमारतों और प्रतिष्ठानों में आग लगा दी। पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के करीब दो दर्जन वाहन फूंक दिए गए। सुरक्षाबलों पर जमकर पथराव किए जाने की खबरें भी मिल रही हैं। इमरान समर्थकों के साथ हमले में दर्जनों सुरक्षाकर्मी और अधिकारी घायल हुए हैं।

पीएम आवास पर बनी पुलिस चौकी फूंकी

पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के मुखिया इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के तेवर लगातार उग्र होते जा रहे हैं। गिरफ्तारी से नाराज पीटीआई समर्थकों ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के आवास को भी निशाना बनाया। हमले के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पीटीआई के करीब 500 से अधिक समर्थकों ने लाहौर के मॉडल टाउन स्थित प्रधानमंत्री के आवास पर धावा बोल दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले के समय शरीफ लाहौर स्थित अपने घर में मौजूद नहीं थे। उनके घर पर सिर्फ सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड ही मौजूद थे। हमलावरों ने कई वाहनों में आग लगाने के साथ ही आवास के भीतर पेट्रोल बम भी फेंके। उग्र समर्थकों ने प्रधानमंत्री आवास पर बनी पुलिस चौकी को भी फूंक डाला। प्रधानमंत्री के आवास पर हमले से पूर्व इमरान समर्थकों ने पीएमएल-एन यह सचिवालय पर भी हमला बोला और पार्किंग में खड़े कई वाहनों को फूंक डाला।

इमरान समर्थकों को पीएम की चेतावनी

इस बीच प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार की रात दस बजे देश को संबोधित करते हुए देश में चल रहे उपद्रव से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि देश में आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम पर लगाए गए आरोप कभी साबित नहीं किए जा सके। हमने देश की न्यायपालिका का सम्मान करते हुए हमेशा कानून का सामना किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इमरान समर्थकों ने देश के दुश्मन की तरह सरकारी संस्थानों पर हमला करते हुए भारी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने तोड़फोड़ व आगजनी करके देशवासियों को खतरे में डाला है। उन्होंने इमरान समर्थकों के इस रवैए को दहशतगर्दी बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब सेना को विशेष अधिकार के तहत उपद्रवी तत्वों से निपटने की खुली छूट दी गई है। देश में हिंसा और उपद्रव करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी जो आगे चलकर नजीर बनेगी।

इमरान को मारने की कोशिश का दावा

इस बीच इमरान खान से मुलाकात के बाद उनके वकील ने पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया कि खान के सीने में दर्द है। वकील के मुताबिक इमरान ने उन्हें बताया है कि उन्हें खाने में इंसुलिन मिलाकर दी जा रही है ताकि उन्हें दिल का दौरा पड़ जाए। इस बीच इमरान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने उन्हें 8 दिन के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की हिरासत में भेज दिया है। वहीं दूसरी ओर तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में सत्र अदालत ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति भी दे दी है।

नवाज शरीफ के आवास की सुरक्षा बढ़ी

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद विदेशों में भी प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिका के वाशिंगटन में पाकिस्तानी राजदूत के निवास के बाहर इमरान समर्थकों ने प्रदर्शन किया। इसके अलावा न्यूयार्क,शिकागो सहित कई शहरों में पीटीआई समर्थकों की ओर से प्रदर्शन किए जाने की खबरें मिली हैं। इमरान खान के समर्थकों ने लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया। इमरान समर्थकों के इस प्रदर्शन के बाद नवाज शरीफ के लंदन स्थित आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story