×

Imran Khan: गैर-इस्लामिक निकाह मामले में इमरान खान-बुशरा बीबी को मिला झटका, सुनाई गई कई सालों की सजा

Imran Khan: इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने से सात महीने पहले जनवरी 2018 में एक गुप्त समारोह में बुशरा से निकाह किया था।

Neel Mani Lal
Published on: 3 Feb 2024 12:10 PM GMT (Updated on: 3 Feb 2024 12:15 PM GMT)
Imran Khan: गैर-इस्लामिक निकाह मामले में इमरान खान-बुशरा बीबी को मिला झटका, सुनाई गई कई सालों की सजा
X

Imran Khan: पाकिस्तान की एक अदालत ने 'गैर-इस्लामिक निकाह' मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को सात साल कैद की सजा सुनाई है।

इद्दत का पालन नहीं किया

बुशरा बीबी के पहले पति खावर मनेका ने मामला दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि बुशरा ने दो विवाहों के बीच अनिवार्य विराम या 'इद्दत' का पालन करने की इस्लामी प्रथा का उल्लंघन किया है।

व्यभिचार का आरोप

खावर मनेका ने अपनी पूर्व पत्नी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान खान पर शादी से पहले व्यभिचारी संबंध में होने का भी आरोप लगाया। इस अपराध की सज़ा पत्थर मारकर मौत है।पाकिस्तान की अडियाला जेल में 14 घंटे की मैराथन सुनवाई के बाद ट्रायल कोर्ट ने 2 फरवरी की रात सुनवाई पूरी की।

इमरान बुशरा के वकील इंतिसार पंजुथा ने कहा कि मुकदमा समाप्त होने के एक दिन बाद न्यायाधीश कुदरत उल्लाह ने फैसला सुनाया। खान और उनके परिवार का कहना है कि मुकदमा राजनीति से प्रेरित है।

इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने से सात महीने पहले जनवरी 2018 में एक गुप्त समारोह में बुशरा से निकाह किया था।

फिलवक्त इमरान खान रावलपिंडी के गैरीसन शहर की जेल में है, जबकि उसकी पत्नी को इस्लामाबाद में अपनी हवेली में सजा काटने की अनुमति दी गई थी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story