×

Assassination Attempt on Imran Khan: रैली के दौरान इमरान खान को मारी गोली, खतरे से बाहर, एक की मौत, 9 घायल

Assassination Attempt on Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की रैली में फायरिंग करने की खबर आयी है। जिसमें पूर्व पीएम सहित चार कार्यकर्ता घायल हो गये है।

Network
Report Network
Published on: 3 Nov 2022 1:11 PM GMT (Updated on: 3 Nov 2022 1:23 PM GMT)
X

Attack on Imran Khan in Pakistan

Assassination Attempt on Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर वजीराबाद प्रांत में एक रैली में एके 47 से हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार इस हमले में इमरान खान के दोनों पैरों में गोली लगी है, इमरान के अतिरिक्त कई अन्य लोगों के भी घायल हो गये हैं। नावीद नाम के शक्स ने इमरान खान के ऊपर फायरिंग की थी। हमले का आरोपी मारा गया है। इमरान को पैर में गोली लगने के बाद नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया। वहां से उन्हे लाहौर भेजा गया जहां पर उनही हालत खतरे से बाहर है। हमले के समय इमरान खान एक रैलो को संबोधित कर रहे थे।

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक इमरान खान (Imran Khan News) की हालत खतरे से बाहर है। डॉक्टर उनकी हालत पर नजर रखे हुए हैं। हमले के बाद मे पूर्व पीएम इमरान खान का बयान भी सामने आ गया, इमरान खान ने कहा कि अल्लाह ने मुझे नयी जिंदगी दी, अब मैं दोबारा लड़ाई शुरु करुंगा।

पाकिस्तानी सेनट के सदस्य फैसल जावेद खान घायल

जानकारी आ रही है कि पुलिस ने मौके पर ही स्थानीय लोगों ने हमलावर को दबोच लिया रैली में गोली चलने के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गयी। रैली स्थल से निकलने के लोग जद्दोजहद कर रहे थे। इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर जानलेवा हमला हुआ है। फवाद चौधरी के मुताबिक इमरान खान वजीराबाद शहर के पास रैली को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान उनके कंटेनर के पास फायरिंग हुई। इमरान को गोली लगने के बाद उन्हें फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया। इस हमले में 9 अन्य लोग भी घायल हो गए।

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शऱीफ ने हमले की निंदा की

पूर्व पीएम इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान की सियासत गरमा गई है। पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और गृह मंत्री से फौरन रिपोर्ट मांगी है।

गौरतलब है कि इमरान खान बीते 28 अक्टूबर से पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के खिलाफ आजादी मार्च निकाल रहे हैं। तमाम शहरों में रैली के जरिए जनता को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान की संसद सदस्यता रद्द कर दी थी।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story