×

पाक में बंद हुई ट्रेनें, इमरान का जमकर उड़ाया जा रहा मजाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि, मैं सभी पाकिस्तानियों से आधा घंटा सारा काम छोड़कर सड़कों पर उतरने की अपील करता हूं ताकि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाई जा सके।

Harsh Pandey
Published on: 30 Aug 2019 8:08 AM GMT
पाक में बंद हुई ट्रेनें, इमरान का जमकर उड़ाया जा रहा मजाक
X

नई दिल्ली: कश्मीर मुद्दे पर बौखलाया पाकिस्तान किस हद तक गिर सकता है, इसका अंदाजा लगाया नहीं जा सकता है। सीमा पार से आतंकी लगातार वहां की परिस्थिती को बिगाड़ने व घुसपैठ की कोशिश में है। दुनिया भर से शर्मिन्दा होने के बाद भी अब पाकिस्तान की सरकार ने नयी चाल चली है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कड़ी धूप में सड़कों पर उतरें। साथ ही 'कश्मीर ऑवर' नामक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बोला है।

बौखलाया पाकिस्तान...

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी सेना जम्मू कश्मीर के अंदर शांति का वातावरण भंग करने की लगातार कोशिशें कर रही है।

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बैचेनी या घबराहत साफ देखी जा सकती है, पाकिस्तानी सरकार दबाव में अनेक तरह के हथकंडे अपना रही है।

पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा...

पाकिस्तान के रेलवे मंत्री का नया नाटक देखने को मिला है। रेलवे मंत्री ने एक वीडियो जारी करते हुए अपने आवाम से कहा है कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आज देश की सभी ट्रेनों को एक मिनट के लिए रोका जायेगा। साथ ही रेल मंत्री ने कहा कि आज 12 से 12.30 बजे के बीच 138 ट्रेनें एक मिनट के लिए रोका जायेगा। इस दौरान पाक में सायरन और राष्ट्रगान भी बजाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में डग्गामार बसों ने बिगाड़ी रोडवेज की सेहत

आधा घंटा कश्मीरियों के लिए...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि, मैं सभी पाकिस्तानियों से आधा घंटा सारा काम छोड़कर सड़कों पर उतरने की अपील करता हूं ताकि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाई जा सके।

खास बात यह है कि इमरान की इस अपील पर उनकी ही किरकिरी हो रही है। उनके इस अपील पर कुछ पाकिस्तानी ही सवाल खड़े करते नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तानी पत्रकार ने लिखा...

पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने लिखा, पीटीआई की सनक का प्रमाण- कश्मीरी ऑवर हैशटैग ट्रेंड कराकर सभी सेवाओं, सरकारी कामकाज, ट्रैफिक, शिक्षा, निजी काम रोककर कश्मीरियों को आजाद कराने के लिए दोपहर में कड़ी धूप में आधा घंटे खड़े रहने के लिए कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जींस टी-शर्ट हुआ अपराध: बिहार सरकार ने सुनाया ऐसा फरमान

आये कई रिट्वीट...

एक अन्य ट्वीट में गुल ने आर्थिक संकट के मद्देनजर लिखा, आईएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष) बहुत खुश होगा क्योंकि मंत्री हर सप्ताह आधा घंटे के लिए सारा कामकाज रोकने का आदेश दे रहे हैं। इससे हमारी उत्पादकता बढ़ेगी और हमारा राजस्व बढ़ेगा और हम आईएमएफ का कर्ज लौटा सकेंगे।

जाहिर किया गुस्सा...

1. शाहजाद खान नामक एक यूजर ने इमरान खान पर तंज कसते हुए लिखा, कप्तान एक बार फिर अपना कंटेनर लेकर निकलिए, कदम बढ़ाओ हम तुम्हारे साथ हैं... क्या आप अपने सरकारी आवास बनी गाला से बाहर नहीं आ रहे हैं, ओह नो...

2. एक पाकिस्तानी यूजर ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, 25 दिनों से कर्फ्यू नहीं हटा सके और निकले हैं कश्मीर आजाद कराने, हमसे कुछ न हो पोएगा।

3. एक पाकिस्तानी यूजर ने रिट्वीट करते अपील किया कि ट्रैफिक सिग्नल बंद ना किए जाएं क्योंकि इससे लोगों, मरीजों और स्कूली बच्चों को

काफी असुविधा होगी।

4. फैजान नाम के यूजर ने लिखा कि पाकिस्तानी इमोशनली ब्लैकमेल होने वाले लोग हैं। कुछ व्यावहारिक कदम उठाने के बजाय वे ऐसे ही

गाना बनाने जैसे इमोशनल चीजें करने में व्यस्त हैं।

5. एक यूजर ने पाकिस्तान के दोगलेपन पर ट्वीट किया और लिखा कि 9/11, 26/11 और पुलवामा हमले के वक्त आप कहां थे।

6. एक भारतीय यूजर ने लिखा, डियर पाकिस्तानी, 12.00 से 12.30 के बीच सांस मत लेना,। ऐसा करके कश्मीर 12.31 पर आजाद हो जाएगा।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story