×

बेघर हुए शख्स की इस तरह पलटी किस्मत, 12 लाख मिलने पर निकल आये आसूं

माइक ने फिलिप से पूछा था कि क्या वो उसकी गाड़ी के शीशों को साफ कर सकते है? पहले तो फिलिप ने उसे इस काम के लिए मना किया लेकिन फिर उसने माइक को अपनी कार में बुला लिया और दोनों के बीच दोस्ती हो गई।

Newstrack
Published on: 30 March 2021 10:33 AM GMT
बेघर हुए शख्स की इस तरह पलटी किस्मत, 12 लाख मिलने पर निकल आये आसूं
X
बेघर हुए शख्स की इस तरह पलटी किस्मत, 12 लाख मिलने पर निकल आये आसूं (PC: social media)

नई दिल्ली: भारत में सभी 'ढाबा वाले बाबा' को आज जान चुके हैं। सोशल मीडिया पर आज इंसान जनता है उनके बारे में। पहले उनके आर्थिक हालात ठीक नहीं थे, लेकिन बाद में जब ये मामला सोशल मीडिया पर आया तो उनकी लाइफ ही बदल गयी पूरी तरह से। ऐसी एक खबर अमेरिका से आ रही है जहां 46 साल के माइक की मुलाकात 24 साल के फिलिप से हुई। फिलिप एक व्लॉगर है, व्लॉगर की मुलाकात माइक से अमेरिका के केनिटक्ट शहर में हुई थी।

ये भी पढ़ें:जिंदा जले 6 बच्चे, भीषण आग ने मचाया कोहराम, मासूमों की मौत से सदमे में सब

क्या वो उसकी गाड़ी के शीशों को साफ कर सकते है

माइक ने फिलिप से पूछा था कि क्या वो उसकी गाड़ी के शीशों को साफ कर सकते है? पहले तो फिलिप ने उसे इस काम के लिए मना किया लेकिन फिर उसने माइक को अपनी कार में बुला लिया और दोनों के बीच दोस्ती हो गई। व्लॉगर ने माइक के लिए 17 हजार डॉलर्स यानी लगभग साढ़े 12 लाख की राशि सोशल मीडिया के जरिए इकट्टा कर ली।

31 जनवरी को फिलिप ने अपनी कार को केनिटक्ट शहर में पार्क किया हुआ था। उन्होंने जब देखा कि माइक आधे घंटे से उधर अकेले ही खड़ा है तो उसने माइक के लिए एक सैंडविच ले लिया था और उसे कार में इंवाइट कर लिया था। इसके बाद फिलिप ने उससे पूछा कि क्या माइक उसके डेली व्लॉग्स पर बात करना चाहता है?

तब माइक ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की

तब माइक ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की। फिलिप ने इसके बाद माइक के साथ अपनी बातचीत को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हुआ। इसके बाद ही बहुत से लोगों ने फिलिप्स से कमेंट्स सेक्शन में पूछा कि क्या वो माइक के लिए डोनेट कर सकते हैं?

फिलिप के फॉलोअर्स और कई सोशल मीडिया यूजर्स ने माइक के लिए 17 हजार डॉलर्स जमा हुए थे। फिलिप ने इसके बाद माइक को अपनी कार में ही ये कैश मनी दे दिया था। माइक इन पैसों को पाकर काफी इमोशनल हो गए थे और उन्होंने फिलिप को गले लगा लिया था।

ये भी पढ़ें:बाजारों पर बड़ा फरमान, अब हर घण्टे देना होगा मार्केट चार्ज, बहुत जरूरी ये खबर

मैं इन आठ महीनों में ही ऐसा कर पाने में कामयाब रहूंगा

अमेरिका के केलिफॉर्निया शहर में रहने वाले फिलिप ने कहा कि माइक की मदद करना उनके जिंदगी के सबसे बेहतरीन अनुभवों में से एक था। उन्होंने कहा कि मैं आठ महीने पहले इस यात्रा के लिए निकला था। मैं अपने घर से निकल कार में ही रहने लगा था और वीडियो बना रहा हूं। उन्होंने कहा कि जब मेरी मुलाकात माइक से हुई तो मैंने उसके साथ एक कनेक्शन महसूस किया। मेरा हमेशा से एक सपना रहा है कि किसी इंसान की आर्थिक मदद के सहारे उनकी जिंदगी में सकारात्मक बदलाव ला सकूं। लेकिन मुझे इस बात का बिल्कुल एहसास नहीं था कि मैं इन आठ महीनों में ही ऐसा कर पाने में कामयाब रहूंगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story