×

भारत और चिली ने तीन एमओयू पर हस्ताक्षर किए

कोविंद तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण में रविवार को यहां पहुंचे थे। वह बोलिविया और क्रोएशिया की यात्रा के बाद यहां पहुंचे। कोविंद ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति पिनेरा और मैंने आपसी हित के सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। हमने अपने पड़ोस और क्षेत्रों को लेकर विचार साझा किए।’’

Roshni Khan
Published on: 2 April 2019 5:54 AM GMT
भारत और चिली ने तीन एमओयू पर हस्ताक्षर किए
X

सेंटियागो: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को चिली के अपने समकक्ष सेबेस्टियन पिनेरा के साथ आपसी हितों के मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। दोनों देशों ने खनन, संस्कृति अन्य क्षेत्र में तीन समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

ये भी देखें:‘‘उच्च गुणवत्ता एवं भरोसेमंद’’ समाचारों के लिए ‘न्यूज टैब’ बनाएगा फेसबुक

कोविंद तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण में रविवार को यहां पहुंचे थे। वह बोलिविया और क्रोएशिया की यात्रा के बाद यहां पहुंचे।कोविंद ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति पिनेरा और मैंने आपसी हित के सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। हमने अपने पड़ोस और क्षेत्रों को लेकर विचार साझा किए।’’

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने के लिए कोविंद ने पिनेरा का आभार व्यक्त किया। कोविंद ने कहा कि दोनों देश सभी तरह के आतंकवाद को हराने और नेस्तनाबूद करने की दिशा में वैश्विक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए एक साथ काम करने को सहमत हुए हैं।

ये भी देखें:कॉल सेंटर घोटाला मामले में एक भारतीय को आठ साल की सजा

भारत ने चिली के सशस्त्र बलों को प्रमुख रक्षा संस्थानों में प्रशिक्षण की पेशकश की। दोनों देश रक्षा क्षेत्र में अन्य सहयोग एवं अवसर खेाजने पर भी सहमत हुए हैं।

कोविंद ने कहा कि दोनों देशों को संयुक्त रूप से रक्षा उपकरण बनाने के लिए मौके का लाभ उठाना चाहिए।

(भाषा)

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story