×

UN में नवाज शरीफ को करारा जवाब, भारत ने कहा- आतंकवाद की पाठशाला है पाक

aman
By aman
Published on: 22 Sep 2016 12:06 PM GMT
UN में नवाज शरीफ को करारा जवाब, भारत ने कहा- आतंकवाद की पाठशाला है पाक
X

न्यूयॉर्कः संयुक्त राष्ट्र में पाक पीएम नवाज शरीफ के भारत पर मानवाधिकार हनन के आरोपों का भारत ने करारा जवाब दिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के परमानेंट मिशन की पहली सेक्रेटरी एनम गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का 'आईवी लीग' यानी पाठशाला है।

पाक के आतंकवाद को दुनिया भुगत रही

एनम गंभीर ने कहा, 'पाक लंबे समय से अपने देश में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। उसके बढ़ाए आतंकवाद के जहर को पूरी दुनिया भुगत रही है।पाकिस्तान आतंकवाद, मानवाधिकार हनन को अपनी नीति के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है।'

आर्थिक मदद का इस्तेमाल आतंकी ट्रेनिंग में

एनम गंभीर ने अपने जवाब में यह भी बताया कि पाकिस्तान किस तरह खुद को मिलने वाली अंतरराष्ट्रीय आर्थिक सहायता का इस्तेमाल आतंकी समूहों को ट्रेनिंग देने, फाइनेंस करने और समर्थन देने में कर रहा है। ये आतंकी समूह पाक के पड़ोसी देशों में छद्म युद्ध को बढ़ावा दे रहे हैं।

पाक में आतंकी बेखौफ

गंभीर ने बताया, उरी हमला पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत के खिलाफ आतंकवादियों को ट्रेनिंग देने का नतीजा था। उन्होंने यह भी कहा कि यूएन की तरफ से आतंकवादी घोषित करने के बावजूद पाक में कई आतंकी बेखौफ घूम रहे हैं। इन्हें सरकार का समर्थन भी हासिल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story