TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अब ये भी लो ! फसाद खाड़ी वालों का, तेल हमारा खेल बिगाड़ देगा

Rishi
Published on: 5 Jun 2017 11:10 AM GMT
अब ये भी लो ! फसाद खाड़ी वालों का, तेल हमारा खेल बिगाड़ देगा
X

दुबई : कच्चे तेल की कीमतों में एक फीसदी से अधिक वृद्धि हुई है, जबकि इसके शेयरों में खाड़ी देशों में गिरावट आई है। इसका कारण सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, मिस्र और यमन द्वारा सोमवार को कतर से राजनयिक संबंध खत्म करना है। बाजार ने खाड़ी देश के इस राजनीतिक तनाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और तेल की कीमतें 1.04 फीसदी बढ़कर 50.47 बैरल पर पहुंच गईं।

दोहा में कतर शेयर बाजार का सूचकांक 7.94 फीसदी गिरकर 9,135 पर आ गया, जो 18 महीने का सबसे निचला स्तर है।

ये भी देखें : टेररिज्म को सपोर्ट करने का आरोप, सऊदी अरब समेत 4 देशों ने तोड़े कतर से सारे रिश्ते

संयुक्त अरब अमीरात में दुबई शेयर बाजार के सूचकांक डीएफएम में बाजार खुलने के एक घंटे के अंदर 1.36 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह 3,300 से नीचे आ गया। सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग शेयरों में रही।

मीडिया रपटों से यह संकेत मिला है कि संयुक्त अरब अमीरात के सभी एयरलाइंस, जिनमें अबुधाबी की किफायती एयरलाइंस फ्लाई दुबई और एतिहाद मंगलवार से कतर के लिए अपनी सेवाएं बंद कर देंगी।

बहरीन का शेयर बाजार क्षेत्रीय मंदी को धता बताते हुए 0.58 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story