×

'पीठ पीछे सांप सिर उठा रहा…फुफकार रहा', कनाडा में खालिस्तान समर्थकों पर भड़के भारतीय मूल के सांसद, ट्रूडो सरकार को घेरा

Chandra Arya on Khalistan Supporters : कनाडा में भारतीय सिख बड़ी संख्या में रहते हैं। खालिस्‍तान समर्थक वहां से भारत विरोधी गतिविधियों को हवा देते रहे हैं। इसी पर कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने नाराजगी व्यक्त की।

Aman Kumar Singh
Published on: 5 July 2023 4:24 PM GMT
पीठ पीछे सांप सिर उठा रहा…फुफकार रहा, कनाडा में खालिस्तान समर्थकों पर भड़के भारतीय मूल के सांसद, ट्रूडो सरकार को घेरा
X
भारतीय मूल के सांसद चंद्र आर्य (Social Media)

Chandra Arya on Khalistan Supporters : हाल के महीनों में वैश्विक घटनाओं पर नजर डालें तो कनाडा की सरजमीं से भारत विरोधी गतिविधियों को बल देने के कई मामले सामने आए हैं। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कनाडा सरकार को आड़े हाथों लिया। कनाडा की जस्टिन ट्रुडो सरकार (Justin Trudeau Govt) पर खालिस्‍तान समर्थकों को बढ़ावा देने के आरोप भी लगे। इसी मसले पर अब भारतीय मूल के कनाडाई सांसद का बयान सामने आया है। चंद्र आर्य (Chandra Arya) नाम के इस सांसद ने खुले तौर पर कनाडा में जारी खालिस्‍तानी गतिविधियों पर अपनी आपत्ति दर्ज की।

गौरतलब है कि, बीते दिनों खालिस्‍तान समर्थकों (khalistan supporters in canada) ने इंडियन डिप्लोमैट के लिए 'किलर' शब्द का इस्तेमाल किया था। इसी पर चंद्रा आर्य (Indian origin MP Chandra Arya) ने कहा कि, 'कनाडा में हमारे पीछे सांप अपना फन फैला रहा है।'

क्या कहा सांसद चंद्र आर्य ने?

चंद्र आर्य कनाडा में लिबरल पार्टी (Liberal Party, Canada) के सांसद हैं। वो मूलतः दक्षिणी राज्य कर्नाटक के निवासी हैं। खालिस्तानी गतिविधियों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, 'भारतीय राजनयिक (Indian diplomat) को इस तरह पोस्टर में दिखाना चिंताजनक है। कनाडा में खालिस्तान समर्थकों द्वारा उत्पन्न किया जा रहा खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है।' कनाडाई सांसद ने इस पोस्‍टर को ट्वीट भी किया।

इन भारतीय राजनयिकों को बताया 'किलर'

दरअसल, खालिस्तानी समर्थकों द्वारा लगाए पोस्टर में कनाडा के ओटावा में भारतीय हाई कमिश्नर संजय कुमार वर्मा (Indian High Commissioner Sanjay Kumar Verma) और टोरंटो में काउंसलेट जनरल अपूर्वा श्रीवास्तव (Consul General in Toronto Apoorva Srivastava) को दिखाया गया है। इन दोनों को खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के मुखिया हरदीप सिंह निज्जर के कातिल के तौर पर दिखाया गया है। पोस्टर में आगामी 8 जुलाई को 'खालिस्तान फ्रीडम रैली' का आयोजन करने की बात भी कही गई है।

'हमारे पीछे सांप अपना सिर उठा रहे...'

सांसद चंद्रा आर्य ने KLF के उस पोस्टर को ट्वीट किया। जिसके साथ लिखा, 'कनाडा में खालिस्तान निचले स्‍तर के नए आयाम सेट कर रहा है। हिंसा और नफरत को बढ़ावा देकर वो हमारे अधिकारों तथा स्वतंत्रता के चार्टर का दुरुपयोग कर रहे हैं। हमें ध्यान देना चाहिए, कि हमारे ठीक पीछे 'सांप अपना सिर उठा रहा है।' वो फुफकार रहा है। ये केवल समय की बात है कि वे कब मारने के लिए काटते हैं?’

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story