Indian Student Death in China: चीन में भारतीय छात्र की मौत, गरीब मां-बाप की सरकार से मदद की गुहार

Indian Student Death in China: चीन में पिछले पांच साल से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्र अब्दुल शेख की में मौत हो गई है।

Jugul Kishor
Published on: 2 Jan 2023 3:05 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2023 3:37 AM GMT)
Indian student Abdul Sheikh Death In China
X

Indian student Abdul Sheikh Death in China (Pic: Social Media)

Indian Student Death In China: चीन में पिछले पांच साल से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्र अब्दुल शेख की में मौत हो गई है। भारत में रहने वाले छात्र अब्दुल शेख के गरीब माता-पिता सरकार और विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल शेख नाम का एक भारतीय छात्र मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के बाद पिछले महीने 11 दिसंबर को चीन में इंटर्नशिप करने गया था। चीन आने पर आठ दिनों के अनिवार्य आइसोलेशन के बाद, वह चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत में किकिहार मेडिकल यूनिवर्सिटी में इंटर्नशिप कर रहा था। अचानक एक दिन वह बीमार पड़ गया और उसे इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती कराना पड़ा जहां उसकी मौत हो गई। छात्र की मौत के बाद उसके परिवार ने शव वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है। इसके अलावा उनके परिवार ने तमिलनाडु सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है।

बता दें कि चीन में कोरोना विस्फोट के बाद तबाही मची हुई है, हर रोज लाखों की संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहें। मौतों का आंकड़ा आसमान छू रहा है और अस्पतालों में जगह नहीं, दवाई खत्म हो गई ब्रिटेन की रिसर्च फर्म एयरफिनिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में एक दिन में कोविड की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 9000 हो गई है। रोजाना करीब 9 हजार लोगों की जान जा रही है।

चीन में 15 जनवरी तक मामले चरम पर होंगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन में जिस हिसाब से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उस हिसाब के 15 जनवरी तक एक दिन 37 लाख कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं। 23 जनवरी तक चीन में 5,84000 मौत होने की आशंका है। बता दें चीन पर पहले से ही कोरोना से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी छुपाने के आरोप लग रहे हैं। वहीं, डब्ल्यूएचओ ने चीन से अपील की है कि वह कम से कम कोविड के स्पष्ट मामलों की संख्या उनके साथ साझा करे। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने चीन सरकार से अपील की कि वे मिलकर काम करें और अपने देश में मरीजों की संख्या का वास्तविक डेटा उनके साथ साझा करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story