×

Imran Khan: ‘हिंदुस्तानी टीवी चैनल पाकिस्तान का मजाक उड़ा रहे’, इमरान खान ने शहबाज शरीफ पर साधा निशाना

Imran Khan: पिछले साल फौज की मदद से सत्ता से बेदखल किए गए पीटीआई नेता इमरान खान लगातार आर्मी और शरीफ सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। करीब 11 महीने में खान पर 80 मुकदमे कायम किए गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 March 2023 7:42 AM GMT (Updated on: 12 March 2023 7:43 AM GMT)
Imran Khan targets Shehbaz Sharif
X

Imran Khan targets Shehbaz Sharif (Pic: Social Media)

Imran Khan: अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए भागे-भागे फिर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के सदर इमरान खान शहबाज शरीफ सरकार पर हमलावर हैं। इमरान खान मुल्क की तंगहाली के लिए लगातार मौजूदा हुकूमत और पूर्व सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसी क्रम में एक जलसे को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तानी टीवी चैनल्स में पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है। हिंदुस्तानी मीडिया हमारी तंगहाली पर हंस रही है।

पिछले साल फौज की मदद से सत्ता से बेदखल किए गए पीटीआई नेता इमरान खान लगातार आर्मी और शरीफ सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। करीब 11 महीने में खान पर 80 मुकदमे कायम किए गए हैं। पिछले दिनों ही उन्हें बलूचिस्तान हाईकोर्ट के जरिए गिरफ्तारी से राहत मिली थी। लेकिन पाक के सियासी जानकार मानते हैं कि फौज के खिलाफ बोलकर इमरान खान ज्यादा दिनों तक गिरफ्तारी से बच नहीं पाएंगे।

पेट काटकर फौज को पाला लेकिन सब बेकार हो गया

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अपना पेट काटकर फौज को पाला मगर सब बेकार हो गया। हमने अपनी सुरक्षा पर जोर दिया, उन्होंने हिम्मत दी कि हम आपकी हिफाजत कर सकते हैं। लेकिन मुल्क जिस तरफ आज बढ़ रहा है, वहां आपका और आपके बच्चों का कोई भविष्य नहीं है।

हिंदुस्तान मीडिया में उड़ रहा देश का मजाक

पूर्व पाकिस्तानी पीएम देश की बदहाली के लिए पिछले साल देश में हुए सत्ता परिवर्तन को जिम्मेदार मानते हैं, जिसे पूर्व आर्मी चीफ बाजवा के इशारे पर अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे नेताओं के पास विदेशों में काफी संपत्ति है, लेकिन उन्हें मुल्क के आवाम की कोई परवाह नहीं है।

पीटीआई चीफ ने कहा कि हिंदुस्तानी मीडिया में पाकिस्तान की बदहाली का मजाक उड़ रहा है। वहां के टीवी चैनल खुशी-खुशी बता रहे हैं कि देश कैसा है। यह कैसे विनाश की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान बना था हिंदुस्तान के नेता कह रहे थे कि ये ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाएंगे। ये फिर हमारे में मिल जाएंगे।

आर्थिक और सियासी संकट में फंसा पाकिस्तान

पाकिस्तान इस समय आर्थिक के साथ-साथ सियासी संकट में फंसा है। कई दलों के समर्थन से चल रही शहबाज शरीफ सरकार खराब आर्थिक हालत को लेकर भारी दबाव में है। लगातार बढ़ रही महंगाई मौजूदा सरकार को जनता के बीच अलोकप्रिय बना रही है। वहीं, इमरान खान अपने भाषणों और रैलियों के जरिए लोगों को काफी प्रभावित कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें जल्द से जल्द जेल में डालने की कोशिश हो रही है। इमरान खान के समर्थक अपने नेता की गिरफ्तारी पर देश में अस्थिरता पैदा होने की चेतावनी दे चुके हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story