×

Earthquake: इंडोनेशिया हिला तेज भूकंप से, तेज झटकों से डरे लोग

Earthquake In Indonesia: इंडोनेशिया में सोमवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 July 2021 2:24 PM GMT
Earthquake: इंडोनेशिया हिला तेज भूकंप से, तेज झटकों से डरे लोग
X

भूकंप (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Earthquake In Indonesia: सोमवार शाम इंडोनेशिया के मिनाहासा प्रायद्वीप में भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए जाने की खबर है। जिसके चलते लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center For Seismology) ने इस बात की जानकारी दी है।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि इंडोनेशिया के मिनाहासा प्रायद्वीप में शाम करीब 5 बजकर 39 मिनट पर भूकंप के झटके (Bhukamp Ke Jhatke) महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप की तीव्रता (Bhukamp Ki Tivrata) रिएक्टर स्केल पर 6.2 रही। हालांकि गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

फिलीपींस में भी महसूस हुए थे भूकंप के झटके

आपको बता दें कि इससे पहले फिलीपींस (Philippines) में शनिवार की सुबह तेज भूकंप के झटके (Bhukamp Ke Jhatke) महसूस किए गए थे। उस दौरान भूकंप की तीव्रता (Bhukamp Ki Tivrata) रिएक्टर स्केल पर 6.7 रही थी। हालांकि इस भूकंप में किसी को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा।

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (US Geological Survey) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि शनिवार को फिलीपींस में भूकंप के झटके (Bhukamp Ke Jhatke) महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर महसूस किए गए भूकंप की तीव्रता 6.7 तक रही। यह भूकंप लुजोन (Luzon) के मुख्य द्वीप पर सुबह 4.48 बजे के आया। इसका केंद्र 112 किमी धरती के नीचे था।

भूकंप के झटकों से डरे लोग

यही नहीं कुछ समय बाद उसी क्षेत्र में दोबारा भूकंप (Bhukamp) आया था, जिसकी तीव्रता 5.8 तक था। भूकंप के लगातार झटके से डर कर घर से बाहर निकल कर मैदानी इलाके में पहुंच गए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story