×

Indonesia Violence: पसंदीदा फुटबॉल टीम के मैच हारने के बाद भड़के प्रशंसक, हिंसा और भगदड़ में 127 लोगों की मौत

Indonesia Violence 2 October 2022: पर्सेबाया की टीम मैच हार गई, जिस पर टीम के प्रशंसक भड़क गए। हारने वाली टीम के प्रशंसक मैदान में घुस गए और उत्पात मचाने लगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Oct 2022 2:41 AM GMT
Indonesia violence in football match
X

Indonesia violence in football match (photo: social media ) 

Indonesia Violence in Football Match: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद मौत का ऐसा तांडव हुआ जिसमें 127 लोगों की मौत और 180 से अधिक लोग जख्मी हो गए। घटना कल यानी शनिवार 1 अक्टूबर की रात पूर्वी जावा के कंजुरूहान स्टेडियम में हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडोनेशियाई बीआरआई लीग-1 में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था। पर्सेबाया की टीम मैच हार गई, जिस पर टीम के प्रशंसक भड़क गए। हारने वाली टीम के प्रशंसक मैदान में घुस गए और उत्पात मचाने लगे।

इसके बाद वहां पहंची पुलिस टीम को बेकाबू भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस छोड़ने पड़ी, जिससे मैदान में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना में 127 लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।127 में से 34 लोगों ने स्टेडियम में ही दम तोड़ दिया था जबकि बाकी लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा।

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल

घटना का वीडियो भी आया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में लोगों को फुटबॉल मैदान में दौड़ते हुए और बॉडी बैग की तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। इस दौरान हारी हुई टीम के प्रशंसक पुलिस पर सामान फेंकते भी नजर आ रहे हैं। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने बयान जारी कर घटना पर दुख जताया है। PSSI ने कहा, हमें दुख है। पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं। खेल के बाद जो कुछ भी हुआ उसकी जांच की जाएगी। इसके लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। इंडोनेशिया की इस घटना को लेकर दुनियाभर के फुटबॉल प्रशंसक स्तब्ध हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story