अफगानिस्तान के टीवी स्टेशन पर आत्मघाती हमला, 4 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के एक टीवी स्टेशन पर बुधवार (17 मई) की सुबह कुछ हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। हमले के बाद भारी गोलीबारी शुरू हुई।

काबुल: अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में राज्य के स्वामित्व वाले एक राष्ट्रीय टीवी स्टेशन की इमारत पर बुधवार (17 मई) को हुए आतंकी हमले में चार लोग मारे गए। मारे गए लोगों में दो हमलावर भी शामिल हैं। अधिकारियों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, “दो हमलावरों समेत चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। छह अन्य घायल हुए हैं।”

आत्मघाती हमलावरों के समूह ने जलालाबाद में सरकारी कार्यालयों, जिसमें राज्यपाल निवास, एक पुलिस स्टेशन और टीवी स्टेशन शामिल हैं, पर हमला किया। इसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई।

जोरदार विस्फोट किया
टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, “हमला सुबह 10 बजे हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक हमलावर ने रेडियो टेलीविजन अफगानिस्तान (आरटीए) परिसर में अन्य हमलावरों को प्रवेश देने में मदद के तौर पर जोरदार विस्फोट किया।”

एक आरटीए कर्मचारी ने कहा कि जिस वक्त यह हमला हुआ, परिसर में 40 लोग कार्यरत थे। कुछ सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहे, लेकिन कुछ वहां फंस गए। अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सौजन्य- आईएएनएस