×

Elnaaz Naoroji: ऑनस्क्रीन कपड़े उतारकर ईरानी महिलाओं के लिए खड़ी हुई सेक्रेड गेम्स एक्ट्रेस, Video वायरल

Elnaaz Naoroji: एक्ट्रेस एलनाज ने हिजाब के विरोध में जो वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया, उसमें एलनाज एक-एक करके अपने कपड़ें उतारती नजर आ रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Oct 2022 9:24 AM GMT
Elnaaz Naoroji
X

एक्ट्रेस एलनाज नौरोजी (फोटो- सोशल मीडिया)

Elnaaz Naoroji: ईरान में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों का विरोध अब चरम पर है। ईरानी महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ बड़ी-बड़ी हस्तियां आवाज उठा रहे हैं। ऐसे में अब ईरानी महिलाओं के पक्ष में बॉलीवुड ने भी मोर्चा उठाया है। जीं हां ईरानी महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ बॉलीवुड एक्ट्रेस एलनाज नौरोजीन में आवाज बुलंद की है। एलनाज में इस बारे में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जो चर्चा का विषय बन गया है।

एक्ट्रेस एलनाज ने हिजाब के विरोध में जो वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया, उसमें एलनाज एक-एक करके अपने कपड़ें उतारती नजर आ रही हैं। इस वीडियो के जरिए एलनाज का कहना है कि महिलाओं को ये तय करने का अधिकार होना चाहिए, कि आखिर उन्हे खुद क्या पहनना चाहिए या क्या नहीं। अपने कपड़े पहनने को लेकर पूरी आजादी होने चाहिए।

एलनाज ने शेयर किया ये वीडियो

इंस्टाग्राम पर मशहूर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स एक्ट्रेस एलनाज नौरोजीन ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि "दुनिया में कहीं भी, हर महिला को, चाहे वह कहीं से भी हो, उसे यह अधिकार होना चाहिए कि वह जो चाहे पहन सकती है और जब भी या जहां चाहे उसे पहन सकती है। किसी भी पुरुष या किसी अन्य महिला को यह अधिकार नहीं है कि वह उसे जज करे या उसे दूसरे कपड़े पहनने के लिए कहे"।

इस पोस्ट में एलनाज आगे लिखती हैं, "हर किसी के अलग-अलग विचार और विश्वास होते हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। लोकतंत्र का अर्थ है निर्णय लेने की शक्ति...प्रत्येक महिला को अपने शरीर पर निर्णय लेने की शक्ति होनी चाहिए। मैं नग्नता को बढ़ावा नहीं दे रही हूं, मैं पसंद की स्वतंत्रता को बढ़ावा दे रही हूं"।

एलनाज के बारे में आपको बता दें, कि एलनाज में अपने एक्टिंग करियर को शुरू करने से पहले 10 साल तक इंटरनेशनल मॉडलिंग की है। सालों मेहनत करने के बाद एक्टिंग की फील्ड में एलनाज को इतनी कामयाबी मिली। एलनाज सबसे मशहूर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में दिखाई दी थीं। एलनाज Dior, Lacoste, Le Coq Sportive जैसे कई फेमस ब्रांड्स के साथ काम कर चुकी हैं। साथ ही एलनाज ने पर्शियन ट्रेडिशनल डांस और कथक डांस भी सीख रही हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story