×

कोरोना के कहर के बीच इस मुल्क ने किया मस्जिदें खोलने का एलान

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने रमजान के मद्देनजर कम जोखिम वाले 132 शहरों में मस्जिदें खोलने का निर्णय लिया है। अब इन शहरों की मस्जिदों में जुमे की नमाज भी अदा की जाएगी।

Aditya Mishra
Published on: 12 May 2020 1:19 PM GMT
कोरोना के कहर के बीच इस मुल्क ने किया मस्जिदें खोलने का एलान
X

नई दिल्ली: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने रमजान के मद्देनजर कम जोखिम वाले 132 शहरों में मस्जिदें खोलने का निर्णय लिया है। अब इन शहरों की मस्जिदों में जुमे की नमाज भी अदा की जाएगी।

बता दें कि फरवरी के आखिरी सप्ताह में सबसे पहले ईरान ने ही जुमे की नमाज मस्जिदों में न अदा किए जाने का एलान किया था। ईरान में 6,203 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है, जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 97,424 पहुंच चुकी है। हालांकि अब नए मामलों की रफ्तार की गति कम हो गई है।

मोटे लोग सावधान! कोरोना से रहें ज्यादा सतर्क, शोध में इस बात का हुआ खुलासा

बता दें कि ईरान में कोरोना के एक लाख 9 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कम से कम 6685 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मस्जिदों सहित अन्य धार्मिक स्थलों को सरकार ने बंद कर दिया था।

ईरान के इस्लामिक डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन के डायरेक्टर मोहम्मद कोमी ने कहा कि रमजान के महीने में सिर्फ तीन दिनों के लिए मस्जिदें खुली रहेंगी। हालांकि, बीते शुक्रवार को भी ईरान के 180 शहरों में लोग नमाज अदा करने के लिए जमा हुए थे। रिपोर्ट में कहा गया था कि सिर्फ कम खतरे वाले शहर में नमाज की इजाजत दी गई।

देश में कोरोना का रिकवरी रेट बेहतर हो रहा, आज ये 31.7 फीसदी: डॉ हर्षवर्धन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story