×

अमेरिका पर हमला: आत्मघाती बम से होगी भयानक तबाही, जारी हुए कड़ी चेतावनी

ईरान ने अमेरिका के सैन्‍य अड्डे को आत्‍मघाती बम हमले में तबाह करने की धमकी दी है। ऐसे में ईरान ने ये भी कहा है कि वह शीर्ष अमेरिकी जनरलों की हत्‍या कर देगा। नेशनल स‍िक्‍यॉरिटी एजेंसी ने जनवरी में ऐसे संदेश पकड़े हैं जिनमें कहा गया है कि ईरानी सेना रिवोल्‍यूशनरी गार्ड ने मैकनैर अड्डे पर 'यूएसएस कोल की तरह से हमला' करने की योजना बनाई है।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 7:03 AM GMT
अमेरिका पर हमला: आत्मघाती बम से होगी भयानक तबाही, जारी हुए कड़ी चेतावनी
X
अमेरिका अधिकारियों ने हमले को लेकर ये खुलासा किया है कि ईरान ने अमेरिका के सैन्‍य अड्डे को आत्‍मघाती बम हमले में तबाह करने की धमकी दी है।

तेहरान। अमेरिका के हमले को लेकर बड़ी खबर आ रही है। अमेरिका अधिकारियों ने हमले को लेकर ये खुलासा किया है कि ईरान ने अमेरिका के सैन्‍य अड्डे को आत्‍मघाती बम हमले में तबाह करने की धमकी दी है। ऐसे में ईरान ने ये भी कहा है कि वह शीर्ष अमेरिकी जनरलों की हत्‍या कर देगा। साथ ही खुफिया अधिकारियों ने खुलासा किया है कि ईरान वॉशिंगटन डीसी के पास मौजूद फोर्ट मैकनैर अड्डे और सेना के वाइस चीफ ऑफ स्‍टॉफ को अपना निशाना बनाना चाहता है।

ये भी पढ़ें...राज्यसभा में महाराष्ट्र के मसले पर हंगामा, जावड़ेकर बोले- गृह मंंत्री वसूली कर रहे, पूरे देश ने देखा

हमला' करने की योजना

ऐसे में खुफिया अधिकारियों ने खुलासा किया है कि नेशनल स‍िक्‍यॉरिटी एजेंसी ने जनवरी में ऐसे संदेश पकड़े हैं जिनमें कहा गया है कि ईरानी सेना रिवोल्‍यूशनरी गार्ड ने मैकनैर अड्डे पर 'यूएसएस कोल की तरह से हमला' करने की योजना बनाई है।

इसके साथ ही इस संदेश में अक्‍टूबर 2000 में हुए आत्‍मघाती हमले की तरफ इशारा था। इसमें एक छोटी बोट ने यमन के बंदरगाह पर खड़े अमेरिकी युद्धपोत से खुद को टकरा दिया था, जिसमें 17 सैनिकों की मौत हो गई थी।

Army फोटो-सोशल मीडिया

इस बारे में खुफिया अधिकारियों ने कहा कि गुप्‍त बातचीत में जनवरी 2020 में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने पर फोकस किया गया है। उन्‍होंने कहा कि सुलेमानी की अमेरिकी मिसाइल हमले में मौत के बाद से ईरानी सेना के कमांडर कथित रूप से अब तक की गई अपनी जवाबी कार्रवाई से अंसतुष्‍ट हैं।

ये भी पढ़ें...गर्मियों की छुट्टी का लें मजा, कोरोना के बीच देश में घूमे यहां, फैमिली संग बिताए समय

प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाएगा

दूसरी तरफ इस बारे में ईरान के सर्वोच्‍च नेता अयातुल्‍ला अली खमनेई ने कहा है कि उनके देश को भरोसा नहीं है कि अमेरिका परमाणु डील को लेकर अपने प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाएगा।

बता दें, अमेरिका से महाशक्ति का प्रतीक माने जाने वाले बी-52 बॉम्बर्स के एक जोड़े को लुइसियाना के बार्कडेल एयरफोर्स स्टेशन से शॉर्ट नोटिस पर मध्य पूर्व के लिए रवाना किया गया है।

वहीं इस रिपोर्ट की पुष्टि यूएस सेंट्रल कमांड ने करते हुए कहा कि मध्य पूर्व में अपने दुश्मनों के आक्रामकता को रोकने के लिए यह तैनाती की गई है। इस हमलावर विमानों के साथ सऊदी अरब, कतर और यूएई के फाइटर जेट भी उड़ान भरेंगे।

ये भी पढ़ें...पृथ्वी के पास से गुजरी मुसीबत, टला बड़ा हादसा, जानें Asteroid 2001 FO32 के बारे में

Newstrack

Newstrack

Next Story