Iranian Israel War Update: ईरान को तगड़ा जवाब देने की तैयारी, न्यूक्लियर ठिकाने और तेल भंडार बनेंगे निशाना

Iranian Israel War Update: इजरायली अधिकारियों ने काफिले को बताया कि यह हमला अप्रैल में ईरानी मिसाइल हमलों के जवाब में इजरायल द्वारा किए गए सीमित हमलों से कहीं ज़्यादा बड़ा होगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 2 Oct 2024 3:17 PM GMT
Iranian Israel War Update
X

Iranian Israel War Update (social media)

Iranian Israel War Update: इजरायल जल्द ही ईरान के मिसाइल हमले के खिलाफ़ महत्वपूर्ण जवाबी कार्रवाई” करेगा और इस जवाब में ईरान में तेल उत्पादन इकाइयों को निशाना बनाया जा सकता है। इजरायली अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि यह जवाब अप्रैल में ईरानी मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल द्वारा किए गए सीमित हमले से कहीं ज़्यादा बड़ा होगा। इजरायल के निशाने पर ईरान के न्यूक्लियर ठिकाने भी आ सकते हैं। इजरायल ने कसम खाई है कि ईरान को मिसाइल हमले की कीमत चुकानी होगी।

तेहरान में सन्नाटा

ईरान द्वारा इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार करने के बाद राजधानी तेहरान में एक तनावपूर्ण और चिंता का माहौल है, क्योंकि नागरिकों को अपने देश पर बड़े पैमाने पर जवाबी हमले की आशंका है। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के निवासियों ने बताया कि बेरूत पर इजरायली हमले में मारे गए हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक में सिनेमाघर सहित कई जगहें पहले से ही बंद हैं। लोगों ने कहा कि इजरायल ईरान के परमाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है और वह शहर को भी निशाना बना सकता है। एक महिला निवासी ने कहा कि इजरायल सबसे पहले परमाणु स्थलों पर हमला करेगा, फिर हम देखेंगे कि उसके बाद क्या होता है। लेकिन हम आखिर कहां जाएंगे?"

लेबनान में एक चौथाई हिस्से पर कब्जा

इस बीच इजरायली सेना लेबनान में काफी भीतर तक चली गई और करीब एक चौथाई हिस्से पर इजरायल का कब्जा हो गया है।इजरायली सेना ने कहा है कि नियमित पैदल सेना और बख्तरबंद इकाइयाँ लेबनान में उसके जमीनी अभियानों में शामिल हो रही हैं।इजरायली सेना ने कहा कि लेबनान में एक इजरायली टीम कमांडर और 8 सैनिक मारे गए हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story