×

ट्रंप के इस बयान पर क्यों तिलमिलाए ईरानी नेता अयातुल्ला अली खामनेई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि वे आतंक छोड़कर ईरान को फिर से महान बनाये । ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि ईरान के महान लोग जो अमेरिका से प्यार करते हैं।

SK Gautam
Published on: 18 Jan 2020 10:07 AM GMT
ट्रंप के इस बयान पर क्यों तिलमिलाए ईरानी नेता अयातुल्ला अली खामनेई
X

नई दिल्ली: अमेरिका ने इराक के बगदाद में ड्रोन हमला कर लोकप्रिय सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराया था। इसके बाद से ईरान और अमेरिका में युद्ध की स्थिति पैदा हो गई है। जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि वे आतंक छोड़कर ईरान को फिर से महान बनाये । ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि ईरान के महान लोग जो अमेरिका से प्यार करते हैं। एक ऐसी सरकार के लायक हैं जो सम्मान मांगने के लिए उन्हें मारने से ज्यादा उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने के लिए इच्छुक हो।

अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘जोकर’ करार दिया

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ईरान को बर्बादी की ओर ले जाने के बजाय उसके नेताओं को आतंक को छोड़ देना चाहिए और ईरान को फिर से महान बनाना चाहिए। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘जोकर’ करार देते हुए कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप ईरान के लोगों का समर्थन करने का सिर्फ दिखावा करते हैं और एक दिन वह हमारी पीठ पर जहरीला छुरा घोंप देंगे।

ये भी देखें : अभी-अभी बीजेपी को झटका! पार्टी के वरिष्ठ नेता का निधन

ईरान के लोग इस्लामिक रिपब्लिक का समर्थन करते हैं

2012 के बाद पहली बार शुक्रवार की नमाज को संबोधित करते हुए खामनेई ने कहा कि ईरान वार्ता के लिए तैयार है लेकिन अमेरिका के साथ नहीं। खामनेई ने आगे कहा कि जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे ने यह दिखा दिया है कि ईरान के लोग इस्लामिक रिपब्लिक का समर्थन करते हैं।

खामनेई ने यूक्रेन विमान हादसे को भयानक हादसा बताया

अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ने वाले सबसे प्रभावी कमांडर की ‘कायराना तरीके से’ हत्या की। वहीं खामनेई ने यूक्रेन के विमान को गलती से गिराए जाने की घटना को ‘भयानक हादसा’ करार दिया।

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना ने ईरान के लोगों को जितना दुख पहुंचाया है उतना ही दुश्मनों को खुशी हुई है। खामनेई ने कहा कि पश्चिमी देशों में इतना दम नहीं हैं कि वे ‘ईरान के लोगों को घुटने के बल’ ला सकें।

ये भी देखें : ‘जवानी’ में ऐसी थी सोनिया: तस्वीरें देख यकीन नहीं कर पाएंगे आप

SK Gautam

SK Gautam

Next Story