×

Iraq Fire Accident: इराक के कोविड अस्पताल में भीषण आग, जान बचाकर भागे मरीज, 52 की मौत

Iraq Fire Accident: इराक में मंगलवार की सुबह चीख पुकार और कई लोगों की मौतों की सूचना के साथ शुरू हुई। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां नासिरिया में स्थित एक कोविड-19 अस्पताल में भीषण हादसा हुआ है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 13 July 2021 2:56 AM GMT
Iraq Fire Accident: इराक के कोविड अस्पताल में भीषण आग, जान बचाकर भागे मरीज, 52 की मौत
X

Iraq Fire Accident: इराक में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया है, जिसकी चर्चा दुनियाभर में होना शुरु हो गई है। इराक के एक अस्पताल के कोविड वार्ड में आग लगने का मामला सामने आया है। आज इतनी विकराल थी कि जिसनें झुलस कर अब तक 52 लोगों की मौत होने की जानकारी है। इसके अलावा कई मरीज, तीमारदार और मेडिकल स्टाफ घायल भी हो गए। विदेशी मीडिया के जरीए इराक के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस हादसे की पुष्टि की है।

इराक के अस्पताल में आग लगने से कई मौतें

दरअसल, इराक में मंगलवार की सुबह चीख पुकार और कई लोगों की मौतों की सूचना के साथ शुरू हुई। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां नासिरिया में स्थित एक कोविड-19 अस्पताल में भीषण हादसा हुआ है। अस्पताल में भयानक आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे की जानकारी इराक के स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस ने दी है।

जानकारी के मुताबिक, नासिरिया के इस कोविड अस्पताल में आग लगी थी, उसमें अब तक 52 लोग मारे गए। वहीं आधा सैकडा लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। आग लगने की वजह अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट होना बताया जा रहा है। विस्फोट के बाद आग अस्पताल में बुरी तरह फैल गई। जब तक लोगों को बाहर निकाला जाता और राहत बचाव का कार्य शुरु करते कई लोग मर चुके थे। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जलते हुए अस्पताल से शवों को बाहर निकाला, जबकि कई मरीज धुएं के बीच खांस रहे थे।


प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बुलाई बैठक

फिलहाल अस्पताल में राहत बचाव कार्य जारी है। मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। मौके पर कई अधिकारी मौजूद हैं। इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ तत्काल बैठक बुलाई। वहीं नासिरिया में स्वास्थ्य और नागरिक सुरक्षा प्रबंधकों को निलंबित करने और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

ऑक्सीजन टैंक फटने से लगी आगः

वहीं हादसे को लेकर नासिरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी कि आग अल-हुसैन कोरोना वायरस अस्पताल में लगी थी, जिसपर काबू पा लिया गया है। राहत व बचाव अभियान जारी है, हालांकि खबर लिखे जाने तक अस्पताल में आग के कारण उठे घने धुएं की वजह से कुछ वार्डों में प्रवेश करना मेडिकल स्टाफ के लिए मुश्किल है। वहीं कहा जा रहा है कि शुरूआती पुलिस जांच रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल के कोविड 19 वार्डों के अंदर ऑक्सीजन टैंक फट गया था, जिसकी वजह से आग लग गई। अस्पताल के गार्ड और कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का भी कहना है कि कोविड वार्ड के अंदर से बड़े ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी थी, जिसके बाद आज तेजी से भड़क गई।


इराक में कोरोना का आंकड़ा

बता दें कि इराक में कोरोना वायरस से अबतक 14 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना की चपेट में आकर इराक में अबतक 17,592 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shivani

Shivani

Next Story