×

एयर इंडिया के चालक दल के साथ बदतमीजी करने पर आयरिश महिला वकील को जेल

ब्रिटेन में एक आयरिश अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार महिला वकील को एयर इंडिया की एक उड़ान में चालक दल के सदस्यों के साथ बदसलूकी करने पर छह माह की जेल की सजा सुनायी गयी है।

Anoop Ojha
Published on: 5 April 2019 12:03 PM GMT
एयर इंडिया के चालक दल के साथ बदतमीजी करने पर आयरिश महिला वकील को जेल
X

लंदन: ब्रिटेन में एक आयरिश अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार महिला वकील को एयर इंडिया की एक उड़ान में चालक दल के सदस्यों के साथ बदसलूकी करने पर छह माह की जेल की सजा सुनायी गयी है।

महिला ने एयर इंडिया की मुंबई से लंदन जा रही उड़ान में शराब नहीं दिए जाने पर चालक दल के सदस्यों के साथ बदतमीजी की थी। यह घटना कैमरा में कैद हो गयी।

य​ह भी पढ़ें.....गोरखपुर पहुंचे जेपी नड्डा, मिशन 2019 के लोकसभा चुनाव पर किया मंथन

लंदन की एक अदालत में बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान सिमोन बर्न्स को सजा सुनायी गयी। सुनवाई के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि महिला पहले से काफी नशे में थी, इसके बाद भी शराब मांग रही थी। शराब नहीं देने पर उसने न केवल नस्ली टिप्पणी की बल्कि चालक दल के एक सदस्य के चेहरे पर थूक भी फेंका।

य​ह भी पढ़ें.....नवरात्र पर विशेष : मां दुर्गा की उपासना का पर्व है नवरात्र

इससे सुरक्षा के लिए भी खतरा पैदा होता है

अदालत ने कहा कि किसी विमान के अंदर इस प्रकार का गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार भयानक है और इससे सुरक्षा के लिए भी खतरा पैदा होता है। इसके साथ ही अदालत ने 50 साल की बर्न्स को विमान में नशे में होने पर छह महीने की जेल की सजा सुनायी। इसके साथ ही हमले के लिए दो महीने की भी सजा सुनायी गयी।

दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगीं।

अदालत के आदेश के अनुसार महिला ने जिस व्यक्ति के मुंह पर थूक फेंका, उसे मुआवजा के तौर पर 300 पाउंड देने होंगे।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story